ताज़ा खबर
 

Noida: सड़क हादसे के दौरान वीडियो या सेल्फी लेना पड़ेगा भारी, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा में अगर आप किसी सड़क दुर्घटना का वीडियो बनाते है या मौके पर जाम लगाते हैं तो आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इस नियम को 10 जून तक लागू कर दिया जाएगा।

noida traffic policeप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

देश की राजधानी दिल्ली से जुड़े नोएडा में अगर आप किसी दुर्घटना का वीडियो बनाते या वहां सेल्फी लेते नजर आते हैं तो आप पर जुर्माना लग सकता है। दरअसल, नोएडा पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के मुताबिक अगर सड़क पर किसी प्रकार का हादसा हो जाता है तो उसका वीडियो बनाने या फिर वहां जाम लगाने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है। अफसरों का कहना है कि इस नियम को 10 जून तक लागू कर दिया जाएगा।

National Hindi News, 7 June 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

मदद करना सामूहिक जिम्मेदारीः एडवाइजरी में लिखे निर्देशों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति हादसे का शिकार हो जाता है तो उसे जल्द से जल्द मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराना हम लोगों की सामूहिक जिम्मेदारी है। हालांकि अक्सर यह देखा जाता है कि जब भी सड़क पर कोई हादसा होता है तो लोग पीड़ित की मदद करने की बजाए सड़क पर गाड़ी को रोककर घटना का वीडियो बनाने लगते हैं, या जाम लगा देते हैं।

दिए कार्रवाई करने के आदेशः ट्रैफिक पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा ने बताया कि ऐसे मामलों में गौतमबुद्धनगर की पुलिस मौके पर पहुंचती है और हादसे के शिकार लोगों की मदद करने के साथ-साथ ट्रैफिक भी नियंत्रित करती है। उन्होंने बताया इस समस्या से निपटने के लिए कुछ टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों को अब उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है जो घटना के शिकार लोगों को देखते हुए सेल्फी लेते हैं और वीडियो बनाते हैं। ऐसे लोगों की पहचान सीसीटीवी कैमरों की मदद से की जाएगी। बता दें इस संबंध में सबसे पहले साल 2016 में ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Odisha: बीजेडी विधायक ने PWD इंजीनियर से 100 बार लगवाई ऊठक-बैठक, वीडियो वायरल
2 बंगाल की सियासत में PK की एंट्री पर बोले विजयवर्गीय- 100 प्रशांत किशोर भी नहीं बचा पाएंगे ममता बनर्जी का डूबता जहाज
3 MP: साथी कर्मचारियों से कथित तौर पर शराब और नॉनवेज मंगवाता था ADM, पोल खुली तो लग गया झटका
ये पढ़ा क्या?
X