ताज़ा खबर
 

एक करोड़ रुपये लेकर जा रही थी कैश वैन, नोएडा पुलिस ने पकड़ा तो कागज नहीं दिखा पाए गार्ड

सीएमएस कंपनी की एक कैश वैन में सवार कर्मचारी ले जा रहे एक करोड़ 11 लाख रुपए के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए। पुलिस ने वैन को जब्त कर आयकर विभाग को इसकी सूचना दी है।

प्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

नोएडा पुलिस ने बृहस्पतिवार (14 मार्च) को एक कैश वैन को जब्त किया है जो बिना कागजों के भारी मात्रा में नकदी ले जा रही थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़ी गई वैन में एक करोड़ ग्यारह लाख रुपए थे। कैश वैन में मौजूद अधिकारियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो वे इससे जुड़े कोई भी कागजात पेश नहीं कर पाए। पुलिस ने कैश वैन को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आचार संहिता के तहत कार्रवाईः नोएडा डीएसपी (सिटी) पीयूष कुमार के अनुसार सीएमएस कंपनी की एक कैश वैन पुलिस को जाती हुई दिखी। पुलिस ने शक होने पर वैन को रोका और उसकी जांच हुई। तलाशी करने पर पुलिस को उसमें से एक करोड़ 11 लाख रुपए नकद मिले। ऐसे में वैन में सवार कर्मचारी इतनी भारी रकम ले जाने के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए। पुलिस ने वैन को जब्त कर आयकर विभाग को इसकी सूचना दी है। गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने धन राशि की आवाजाही पर कड़ी नजर रखी हुई है।

 

बता दें कि लोक सभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होने के बाद आचार संहिता लागू हो गई है। ऐसे में चुनाव में इस्तेमाल होने किए जा सकने वाले नकद रुपयों पर भी पुलिस ने नजर रखी हुई है। चुनाव में होने वाली हवाला के जरिए रुपयों की लेन देन पर भी पुलिस और आयकर विभाग की भी नजर है। उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल से देश में मतदान शुरू हो जाएगा। कुल सात चरणों में मतदान होगा जो 19 मई तक चलेगा। इसके बाद 23 मई को नतीजे आएंगे। वहीं, सेक्टर 24 थाना टीम ने जांच के दौरान सीएमएस कंपनी के दूसरे वैन को रोका और उसमें से 31 लाख रुपये नकद बरामद हुआ। चालक सहित इसमें सवार तीन लोग नकदी का कोई प्रमाणिक दस्तावेज मुहैया नहीं करा पाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App