ताज़ा खबर
 

दामाद ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग, बचाने में ससुर भी झुलसा, दोनों की मौत

युवक 90 फीसदी झुलस गया था, जिसे अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सिख युवक रेलवे ट्रैक के आसपास एक घंटे से ज्यादा वक्त से घूम रहा था। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। (सांकेतिक फोटो)

युवक ने ससुराल जाकर अपने ऊपर पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। युवक के ससुर ने आग बुझाने की कोशिश की इससे वह भी 80 फीसदी जल गया। वहीं युवक भी 90 फीसदी तक झुलस गया था। युवक का नाम दुर्गेश है। युवक को एक निजी अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं युवक के ससुर देव राम ने शनिवार की रात को दम तोड़ दिया। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाने के एसएचओ के मुताबिक दुर्गेश गौतमबुद्ध नगर के दादरी का रहने वाला था। वह शुक्रवार को दिन में दो बजे के करीब अपनी ससुराल पहुंचा था। दुर्गेश और उसकी पत्नी के बीच कुछ आपसी झगड़ा चल रहा था। इसी को सुलझाने के लिए वह अपनी पत्नी से मिलने ससुराल आया था।

पुलिस के मुताबिक दुर्गेश का ससुराल वालों से कुछ ज्यादा विवाद हो गया। इसके बाद उसने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। दुर्गेश पेट्रोल की बोतल अपने साथ लेकर आया था। जब दुर्गेश ने अपने ऊपर पेट्रोल डाला तो उसके ससुर ने उसे रोकने की कोशिश की। जब उससे ससुर उसके पास आ गए तो दुर्गेश ने उनको भी पकड़ लिया और जाने नहीं दिया। इसमें दोनों बुरी तरह से झुलस गए। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया। हॉस्पिटल में दुर्गेश को मृत घोषित कर दिया। वहीं ससुर देव राम को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। अगले दिन शनिवार (20 मई ) को देव राम ने भी सुबह 10 बजे दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक इस मामले में उसे कोई शिकायत नहीं मिली है।

गौरतलब है कि बांदा जिले में एक युवक ने शराब के नशे में परिजनों ने क्षुब्ध होकर आग लगा ली थी। वह बुरी तरह से झुलस गया था। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमुनीपुर निवासी कारेलाल (35) ने बुधवार (10 मई) सुबह घर में अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा ली। घर में मौजूद परिजनों ने जब तक किसी तरह आग बुझाई तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुका था। परिजनों ने झुलसी अवस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के बारे में झुलसे युवक के परिजनों ने बताया कि वह सुबह से शराब पीकर घर में उत्पात कर रहा था। परिजनों के रोकने पर नशे में उसने यह कदम उठाया। घटना के एक दिन पहले वह नशे में घर के गेहूं बेंच आया था।

राजस्थान: भरतपुर में मैरिज हॉल की दीवार गिरी; 25 लोगों की मौत, 28 जख्मी, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App