ताज़ा खबर
 

Noida: रिटायर्ड IAS अफसर हुआ ठगी का शिकार, गैस कनेक्शन दिलाने के नाम पर ऐंठे 39 हजार रुपए

सस्ते दर पर गैस कनेक्शन दिलवाने के नाम पर एक ठग द्वारा सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से 39 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है। सेवानिवृत्त अधिकारी से गैस कनेक्शन दिलाने के नाम पर तीन बार में ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए 39 हजार रुपए लिए गए।

Author नोएडा | Published on: June 26, 2019 3:06 PM
fraudप्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गैस कनेक्शन दिलवाने के नाम पर एक ठग ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से 39 हजार रुपए ठग लिए। घटना की रिपोर्ट पीड़ित के दामाद ने थाना सेक्टर-49 में दर्ज कराई है। थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सेक्टर-50 में रहने वाले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अरुण कुमार रसोई गैस का कनेक्शन लेना चाह रहे थे। उन्होंने गैस कनेक्शन के लिए इंटरनेट पर ऑनलाइन एजेंसी को सर्च किया।

सस्ते दर पर गैस कनेक्शन दिलाने का दिया झांसाः थाना प्रभारी ने बताया कि इंटरनेट पर उन्हें सेक्टर-23 स्थित एक एजेंसी का पता चला, जिस पर एक मोबाइल फोन नंबर लिखा था। उन्होंने उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो, एक व्यक्ति ने उनसे बातचीत किया, तथा उनसे कहा कि वह सस्ते दर पर उन्हें गैस कनेक्शन दिलवा देगा।

National Hindi News, 26 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

कनेक्शन दिलवाने के नाम पर ठगे पैसेः थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त ठग ने सेवानिवृत्त अधिकारी से गैस कनेक्शन दिलाने के नाम पर तीन बार में ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए 39 हजार रुपए ले लिए। उन्होंने बताया कि पैसे लेने के बाद ठग फरार हो गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि रिटायर्ड सेवानिवृत्त अधिकारी अरुण कुमार पूर्व में कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रह चुके हैं। इससे पहले राजस्थान के पुनासा में उज्जवला गैस कनेक्शन मुफ्त में दिलवाने का झांसा देकर दो युवकों द्वारा मजदूरपेशा महिला को दस हजार रुए की चपत लगाने का मामला सामना आया था। जानकारी के मुताबिक गैस कनेक्शन के लिए थंब डिवाइस पर महिला के अंगूठे का निशान लेकर उन्होंने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए इस घटना को अंजाम दिया गया। घटना की जानकारी मिलने पर महिलाओं ने पुनासा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana: गौ मांस के आरोप में मुस्लिम युवकों को जमकर पीटा, फिर पुलिस के हवाले कर दर्ज कराई FIR
2 BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे आकाश ने बैट से निगमकर्मी को पीटा, कोर्ट ने खारिज की बेल; भेजे गए जेल
3 MP: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे ने निगम अधिकारी को बल्ले से धुना, देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X