ताज़ा खबर
 

VIDEO: 14वें से सीधे 7वें फ्लोर पर आ गिरी लिफ्ट, ऐसे बच सकी जान

हादसे के लिए सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई पुलिस शिकायत नहीं की गई है।

नोएडा में लिफ्ट हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने। (image source-Youtube/Video grab image)

मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट इलाके की एक सोसाइटी में हाईराइज बिल्डिंग की एक लिफ्ट 14वें फ्लोर से सीधे 7वें फ्लोर पर आ गिरी। इस दौरान लिफ्ट में 2 महिलाएं सवार थी। किस्मत से इस हादसे में एक महिला को कोई चोट नहीं आयी, वहीं दूसरी महिला के पैर में फ्रैक्चर आया है। घटना गौर सौंदर्यम सोसाइटी की है, जहां मंगलवार रात को विस्टेरिया बिल्डिंग-2 में दो महिलाएं सवार होकर नीचे जा रहीं थी। 14वें फ्लोर से लिफ्ट तकनीकी खराबी के चलते नीचे गिरना शुरु हुई और अचानक से 7वें फ्लोर पर रुक गई।

इस दौरान लिफ्ट में सवार दोनों महिलाओं को तेज झटका लगा। महिलाओं की चींख सुनकर लोग मदद के लिए पहुंचे। माना जा रहा है कि यह हादसा पावर कट के कारण हुआ। वहीं इस हादसे में घायल हुई 35 वर्षीय महिला इस बिल्डिंग के 9वें फ्लोर पर रहती हैं। वहीं इस हादसे के लिए सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई पुलिस शिकायत नहीं की गई है। अब इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि लिफ्ट गिरने के बाद घायल महिला दर्द से कराहती दिखाई दे रही है। वहीं दरवाजा खुलने के बाद महिला दर्द के चलते लिफ्ट के बाहर ही बैठ गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके पैर में फ्रैक्चर होने की पुष्टि हुई। गौरतलब है कि इससे पहले गुरुग्राम में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था, जिसमें बिल्डिंग की लिफ्ट 11वीं मंजिल से सीधे बेसमेंट में जाकर रुकी थी। इस हादसे में एक महिला घायल हो गई थी और बाद में महिला को अपने घुटने की सर्जरी भी करानी पड़ी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App