ताज़ा खबर
 

नोएडा में रेव पार्टी पर छापा, 161 युवकों और 31 युवतियों को पकड़ा

मौके से पुलिस ने बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ, बीयर, शराब, हुक्का और अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की हैं। दिल्ली और हरियाणा ब्रांड की शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं जिन्हें उत्तर प्रदेश में बेचने की अनुमति नहीं है।

बीते दिनों छापेमारी के दौरान फार्म हाउस में रेव पार्टी कर रहे 161 लड़के और 31 लड़कियां पकड़ी गईं। ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा एक्सप्रेस वे थाना पुलिस ने यमुना नदी के किनारे एक फार्म हाउस में देर रात तक चल रही रेव पार्टी पर रविवार तड़के छापा मार कर 161 युवकों और 31 युवतियों को पकड़ा है। पुलिस ने इस पार्टी के मुख्य आयोजक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ, बीयर, शराब, हुक्का और अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की हैं। दिल्ली और हरियाणा ब्रांड की शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं जिन्हें उत्तर प्रदेश में बेचने की अनुमति नहीं है। इस फार्म हाउस में इससे पहले भी कई बार रेव पार्टी का आयोजन किया जा चुका था। गौतमबुद्ध नगर, नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि रविवार रात सूचना मिली थी कि सेक्टर 129 के पास यमुना किनारे स्थित एक फार्म हाउस में बड़ी संख्या में युवक-युवतियां रेव पार्टी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर सादी वर्दी में एक विशेष टीम वहां छापामारी करने के लिए पहुंची।

छापेमारी के दौरान फार्म हाउस में रेव पार्टी कर रहे 161 लड़के और 31 लड़कियां पकड़ी गईं। उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकतर लोग दिल्ली के रहने वाले हैं। हालांकि, कुछ लोग हरियाणा के भी मिले, जबकि नोएडा के काफी कम संख्या में लोग इस पार्टी में शामिल थे। पकड़े गए युवक-युवतियों में कुछ कॉलेजों में पढ़ाई करते हैं, कुछ व्यापारी हैं, और कुछ अधिकारियों और नेताओं के बेटे हैं। एसएसपी ने बताया कि इस छापे से जाहिर हो गया है कि यमुना किनारे बने फार्म कई हाउसों में अवैध रूप से रात को रेव पार्टियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि अब आगे से इन फार्म हाउसों का लगातार निरीक्षण किया जाएगा।

एसएसपी ने बताया कि मुख्य आयोजक अमित त्यागी मूलरूप से मंडोली, दिल्ली का रहने वाला है। वहीं, गाजियाबाद निवासी कपिल सिंह भाटी, दिल्ली निवासी पंकज शर्मा, अदनान और बालेश कोहली को भी गिरफ्तार किया गया है। इन सभी लोगों ने मिल कर इस फार्म हाउस में रेव पार्टी का आयोजन किया था। उन्होंने बताया कि आयोजक सोशल मीडिया के जरिए ‘फुल सटरडे नाइट’ नाम से प्रति व्यक्ति 10 हजार रुपए का टिकट बुक करते थे। जांच में पता चला है कि इन सभी आयोजकों ने युवक-युवतियों से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क साधा था। इसके लिए एक पैंफलेट भी बनाया गया था, जिसे फेसबुक, वााट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया मंचों के जरिए लोगों तक पहुंचाया गया। पुलिस ने बताया कि इस पार्टी में शामिल होने वाले अधिकतर युवक बड़े परिवारों से ताल्लुक रखने वाले हैं।

पूछताछ में पता चला है कि यहां राउंड टेबल पर रेव पार्टी का आयोजन किया जाता था। इस दौरान पार्टी में शामिल होने वाले युवक हवा में रुपए उड़ाते थे और युवतियां रुपए लूटती थीं। इसके बदले उन्हें 10 फीसद का कमीशन मिलता था। पुलिस ने बताया कि इस दौरान युवतियां पार्टी में शामिल लोगों को मादक पदार्थ भी परोसती थीं। बताया जा रहा है कि यमुना नदी के डूब क्षेत्र में बने कई फार्म हाउसों में इस प्रकार की रेव पार्टियों का आयोजन किया जाता है। यह इलाका हरियाणा और उत्तर प्रदेश के सीमा पर सटा हुआ है। यही कारण है कि पुलिस फार्म हाउस में चलने वाली रेव पार्टियों को नजरअंदाज भी करती रहती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनाव से एक दिन पहले, कांग्रेस ने पूर्व सांसद और लेडी MLA को किया निलंबित
2 शादी समारोह में दलित युवक ने खाया भोज, कुर्सी पर भी बैठा- दबंगों ने कर दी पिटाई, मौत
3 शादी से पहले साधना से छुप-छुपकर मिलते थे शिवराज, चिट्ठी लिखकर किया प्यार का इजहार
ये पढ़ा क्या?
X