ताज़ा खबर
 

NOIDA: दोस्त ने नहीं उठाया फोन, नाराज DU की लॉ स्टूडेंट ने लगा ली फांसी

डीयू से कानून की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने नोएडा के सेक्टर 27 में देर रात अपनी पीजी में छत के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

Author Published on: January 29, 2019 9:10 AM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से कानून की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि छात्रा ने नोएडा के सेक्टर 27 में देर रात अपनी पीजी में छत के पंखे से फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रा का अपने दोस्त से किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। फिलहाल पुलिस छात्रा के दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

घटना के बाबत थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत ने बताया कि सेक्टर 27 के सी- ब्लॉक स्थित पीजी में रहने वाली स्वाति सैनी (22) ने रात में अपने कमरे की छत के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि छात्रा स्वाति दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रही थी। उसके साथ एक अन्य छात्रा भी रहती थी। बताया जा रहा है कि जब स्वाति की रूममेट देर रात घर पहुंची तो उसने उसे फोन किया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। काफी देर तक खटखटाने के बाद दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से झांककर देखा गया तो अंदर स्वाति पंखे से लटकी हुई मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि स्वाति की गलगोटिया विश्वविद्यालय में बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह युवक की एक क्लासमेट का जन्मदिन था, जिसके फोटो उसने सोशल मीडिया पर डाल दिए थे। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई थी। बीते 2 दिनों से दोनों के बीच तकरार काफी बढ़ गई थी। बताया जा रहा है कि रविवार रात स्वाति ने कई बार युवक को फोन करने की कोशिश की, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई तो उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस छात्रा के दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में छात्रा के दोस्त को हिरासत में लिया गया है। लड़की के परिवार की ओर से शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कुंभ में होगी योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, स्नान और अक्षयवट के दर्शन के बाद देखेंगे फिल्म उरी !
2 माओवादियों को कारतूस बेचने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा
3 नकली एसडीएम बनकर करते थे वाहनों से वसूली, चार गिरफ्तार