ताज़ा खबर
 

दिल्ली के इन स्टेशनों पर अब नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट, जानें क्या है कारण

नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 25 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पूरी तरह बंद रहेगी।

प्रतिकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

देश में दिवाली का त्यौहार आने वाला है इसे देखते हुए सरकार सुरक्षा को लेकर तमाम तरह के कदम उठा रही है। इसी को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली के चार प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ को कम रखने के लिए, शुक्रवार से फ्लेटफार्म टिकट बंद करने जा रही है। इस दौरान यात्रियों को उनके रिश्तेदार, दोस्त आदि के उनेक साथ उन्हें ट्रेन में बिठाने नहीं जा सकेगें। टिकट जांच की व्यवस्था और भी ज्यादा शख्त कर दिया गया है।

25 अक्टूबर से 2 नवंबर  तक प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद रहेगी:  नॉर्दर्न रेलवे के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 25 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पूरी तरह बंद रहेगी। वहीं, हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर 25 से 27 अक्टूबर तक प्लेटफॉर्म टिकट नहीं बेचे जाएंगे। हालांकि मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बुजुर्गों, महिलाओं, बच्चों, विकलांगों की मदद के लिए उन्हें स्टेशन पर छोड़ने आएंगे लेकिन बाकि लोगों को कोई छूट नहीं दिया जाएगा। यदि जांच के दौरान कोईं पकड़ा जाता है तो उसे पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News Today, 22 October 2019 LIVE Updates: विधानसभा चुनावों में ब्रैंड मोदी का जलवा? एग्जिट पोल्स में एनडीए की शानदार जीत के आसार

बिना प्लेटफॉर्म टिकट के पकड़े गए तो क्या हैं नियम: यदि आप जानबूझ कर या भूल से प्लेटफार्म टिकट नहीं खरीदते है और रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आपको पकड़ लेता है तो आप पर 250 रुपये का फाइन लगाया जाएगा। साथ ही उस प्लेटफॉर्म पर जो आखिरी ट्रेन आई है, वो ट्रेन जहां से बनती है उसके किराया का दोगुना दाम आपसे रेलवे आर्थिक दंड के रूप में लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोशल मीडिया के चलते मॉब लिंचिंग जैसे अपराध, 3 महीने में आएंगे नए नियम
2 किसान ने सालभर की फसल बेच जुटाए थे 50 हजार रुपए, चूहों ने कुतर डाले
3 उत्तराखंडः कर्णप्रयाग में 200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
यह पढ़ा क्या?
X