किसी की हिम्मत नहीं कि यूपी में एक टुकड़ा गोमांस भी निर्यात कर ले: योगी आदित्यनाथ-No one can have the audacity to export cow meat from UP: Yogi Adityanath - Jansatta
ताज़ा खबर
 

किसी की हिम्मत नहीं कि यूपी में एक टुकड़ा गोमांस भी निर्यात कर ले: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली ऐसी सरकार है, जिसने राज्य में अवैध बूचडखानों को पूरी तरह से बंद कराया।

Author लखनऊ | November 6, 2017 11:51 AM
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स- PTI)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली ऐसी सरकार है, जिसने राज्य में अवैध बूचडखानों को पूरी तरह से बंद कराया। उन्होंने कहा कि यह कहना सरासर झूठ है कि उत्तर प्रदेश से सर्वाधिक गोमांस निर्यात होता है. उन्होंने कहा कि सूबे में गोहत्या की बात तो दूर, उससे क्रूरता से पेश आने वालों की जगह भी जेल में होगी ।

मुख्यमंत्री आज विश्व हिन्दू परिषद के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा, कोई उप्र से गोमांस को एक टुकडा भी निर्यात करने का दुस्साहस नहीं कर सकता। यह कहना सरासर झूठ है कि उत्तर प्रदेश से सर्वाधिक गोमांस का निर्यात होता है. राज्य में यह पूरी तरह से प्रतिबंधित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में गौ चर भूमि को चिन्हित करने के लिये भू माफिया रोधी कार्यदल का गठन किया है. इसका उद्देश्य सरकारी भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराना है।

गौरतलब है कि यूपी में अवैध बूचड़खानों के बंद होने के बाद बाकी बीजेपी शासित राज्यों में भी इनके बंद होने की मांग हुई थी। इनमें से मई में राजस्थान, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश सरकार ने अवैध बूचड़खानों और दुकानों को बंद करने के आदेश दे दिए थे, जिसके बाद हरिद्वार में 3, रायपुर में 11 और इंदौर पर 1 मीट की दुकान को सील कर दिया गया। वहीं जयपुर में लगभग 4,000 अवैध दुकानें बंद कर दी गईं। नगर निगम ने अप्रैल से ऐसी दुकानों और बूचड़खानों पर कार्रवाई की घोषणा की है। मीट बेचने वालों ने दावा किया है कि इन 4 हजार दुकानों में से 950 वैध थे,।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App