ताज़ा खबर
 

दस दिन से शिवम की कोई खबर नहीं, हाथों में ‘मिसिंग शिवम’ के पोस्टर सभी जंतर मंतर पर जुटे

एक माह पहले बंद किया सोशल मीडिया अकाउंट जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने आई शिवम की दोस्त समृद्धि बताती हैं कि शिवम पढ़ने में अच्छा था, पढ़ाई में कोई व्यवधान न आए इसलिए उसने एक माह पहले ही अपना फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट बंद कर दिया था।

Author नई दिल्ली | Published on: September 9, 2019 7:05 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

शिवम के गायब होने के दस दिन बाद जब परिवार और दोस्तों का सब्र जवाब दे गया तो रविवार को सभी जंतर मंतर पर जुटे। हाथों में ‘मिसिंग शिवम’ के पोस्टर और आंखों में आंसू के साथ दक्षिण दिल्ली पब्लिक स्कूल के गायब छात्र शिवम सहाय के लिए उसके परिवार, दोस्त, पड़ोसी और अध्यापकों ने मिलकर न्याय की गुहार लगाई। बारहवीं का छात्र शिवम 29 अगस्त को कोचिंग से घर लौटते समय गायब हो गया था। मामले में अभी तक न तो तफ्तीश आगे बढ़ रही है और न ही गायब होने की कोई वजह ही सामने आई है। परिजनों का कहना है कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है।

29 अगस्त को कोचिंग से घर लौट रहा शिवम गायब हो गया था। मामले में पुलिस को शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर परिवार और दोस्तों ने प्रदर्शन शुरू किया। शिवम के परिवार के लोगों का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में जिला पुलिस उपायुक्त से भी मुलाकात की थी लेकिन जांच में कोई तेजी नजर नहीं आई। शिवम विज्ञान वर्ग से पढ़ाई कर रहा है। उसके पिता ज्ञानेश्वर सहाय का छोटा सा कारोबार है। परिवार और दोस्त मिलकर पुलिस की जांच में मदद कर रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज तक उपलब्ध करा रहे हैं। अभी तक की जांच में पता चला है कि शिवम कोचिंग से लौटते वक्त त्रिलोकपुरी मेट्रो के पास से गायब हुआ था। क्योंकि मेट्रो स्टेशन की फुटेज में शिवम की तस्वीर कैद नहीं हुई है। राव आइआइआइटी अकादमी में शिवम कोचिंग के लिए आ रहा था।

उसके दोस्तों का कहना है कि शिवम ने उनसे ऐसी कोई बात साझा नहीं की जिससे कोई सुराग मिलता। पुलिस अभी तक शिवम की आखिरी कॉल रिकॉर्ड में उसके दोस्तों से पूछताछ कर चुकी है। शिवम के परिजनों का कहना है कि प्रेस क्लब में मीडिया से मिलने के लिए वे गए थे लेकिन वहां उनके साथ अभद्रता की गई। शिवम के पिता ज्ञानेश्वर सहाय का कहना है कि रोज पुलिस अधिकारियों से मुलाकात हो रही है लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। उधर, शिवम के दोस्तों ने और दिल्ली में लोग लगातार शिवम की फोटो और जानकारी को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं।

एक माह पहले बंद किया सोशल मीडिया अकाउंट जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने आई शिवम की दोस्त समृद्धि बताती हैं कि शिवम पढ़ने में अच्छा था, पढ़ाई में कोई व्यवधान न आए इसलिए उसने एक माह पहले ही अपना फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट बंद कर दिया था। वाट्सऐप शिवम चला रहा था। समृद्धि ने बताया कि गायब होने से पहले शिवम ने पढ़ाई में दिक्कत बताते हुए अपना फोन भी अपने चाचा को दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रियंका गांधी बोलीं- अर्थव्यवस्था चौपट, कम्पनियां- व्यापार सब ठप्प, लेकिन चुप है मोदी सरकार
2 बिहार: रोजाना वसूले जा रहा 14 लाख रुपये जुर्माना, 6 दिन में कटे 7602 चालान; मारपीट पर उतरे लोग
3 Lander Vikram का पता चला, ISRO चीफ ने पहले ही कहा था- 100% कामयाब होने के करीब है Chandrayaan-2 मिशन
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit