ताज़ा खबर
 

Kanpur: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में तोप की बैरल टेस्टिंग के दौरान धमाका, एक की मौत, 6 घायल

कानपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नाइट्रोजन सिलेंडर फटने से एक शख्स की मौत हो गई। वहीं, 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय फैक्ट्री में तोप की बैरल टेस्टिंग का काम चल रहा था।

कानपुर में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बैरल टेस्टिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा फोटो सोर्स- स्थानीय

कानपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में तोप के बैरल की प्रेशर टेस्टिंग के दौरान जोरदार धमाका हो गया। इस हादसे की चपेट में 7 कर्मचारी आ गए। इनमें एक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। धमाके के बाद पूरे ऑर्डिनेंस फैक्ट्री अफरातफरी मच गई। सभी घायलों को पहले अर्मापुर हास्पिटल भेजा गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें रीजेंसी हास्पिटल रेफर कर दिया। इस हादसे में 2 कर्मचारियों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

ऐसे हुआ हादसा : अर्मापुर थाना क्षेत्र स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में मंगलवार को जबर्दस्त धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि यहां एलाग्जरी गन के बैरल की टेस्टिंग का काम चल रहा था। बैरल में नाइट्रोजन सिलेंडर लगा था। प्रेसर टेस्टिंग के वक्त यह दर्दनाक हादसा हो गया। टेस्टिंग पॉइंट पर काम कर रहे सभी कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए। मौके पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक यह हादसा इतना खतरनाक था कि आस-पास खड़े कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ गए।

एक कर्मचारी की मौत : ओएफसी एग्जामनर भीम राव के मुताबिक, यह एक एलएफजी गन थी, जिसकी बैरल की टेस्टिंग हो रही थी। इसमें एई एमएस राजपूत की मौत हो गई। इस हादसे में किसी को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। वहीं, असिस्टेंट इंजीनियर प्रताप सिंह, पंकज श्रीवास्तव, संदीप केलकर, एग्जामिनर द्वारिका, एमपी मोहता लेबर रामचंद्र और करुणा शंकर घायल हुए हैं।

मामले की होगी जांच : ओएफसी के जीएम एमके गर्ग के मुताबिक, गन हाउस में हमारे कर्मचारी टेस्टिंग का काम देख रहे थे। दोपहर लगभग 3:30 बजे धमाका हुआ। इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई है। इस पूरे घटनाक्रम की जांच कराई जाएगी।

Next Stories
1 Naxal Attack in Dantewada: बीजेपी MLA पर नक्सली हमले ने ताजा किए झीरम घाटी के घाव, तब हुई थी 30 कांग्रेसी नेताओं की हत्या
ये पढ़ा क्या?
X