ताज़ा खबर
 
title-bar

नरेंद्र मोदी की तारीफ में बोले नीतीश कुमार, कहा- मोदी जी में क्षमता दिखी, इसलिए पीएम बने

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी में देश के लोगों को क्षमता दिखी, इसलिए आज वह देश के प्रधानमंत्री हैं।

Author नई दिल्ली | May 15, 2017 2:51 PM
बिहार के सीएम नीतीश कुमार।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी में देश के लोगों को क्षमता दिखी, इसलिए आज वह देश के प्रधानमंत्री हैं। जिसकी क्षमता को लोग पहचानेंगे, वह देश का प्रधानमंत्री होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह आगामी आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। यहां ‘लोक संवाद कार्यक्रम’ में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

उन्होंने कहा, मैं 2019 के लिए प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। मेरी पार्टी छोटी है। जिसमें क्षमता होगी, वह प्रधानमंत्री होगा। पांच साल पहले किसने सोचा था कि मोदी प्रधानमंत्री होंगे। लेकिन जनता को उनमें क्षमती दिखी और आज वह प्रधानमंत्री हैं। जिसमें क्षमता होगी वह 2019 में आगे आएगा।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दोबारा राष्ट्रपति बनाए जाने के विषय में पूछे जाने पर जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। यह तो केंद्र सरकार को सोचना है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी दोनों एक दूसरे की तारीफ कर चुके हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना में आयोजित प्रकाश पर्व के मौके पर संबोधित करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आयोजन को लेकर तारीफ की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व में संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने काफी मेहनत करके इसका आयोजन किया है। पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं नीतीश कुमार, बिहार के लोगों को विशेष अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने कड़ी मेहनत करके इस आयोजन की तैयारी की।’

इसके साथ ही पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की बिहार में शराबबंदी को लेकर भी तारीफ की थी। पीएम मोदी ने कहा, ‘समाज परिवर्तन का काम बहुत मुश्किल होता है। इसको हाथ लगाना भी मुश्किल होता है। इसके बावजूद भी नीतीश जी ने राज्य में जो नशामुक्ति का बीड़ा उठाया है, उसके लिए मैं बधाई देता हूं। मैं पूरे बिहारवासियों, सभी दलों और सामाजिक कार्यों में लगे लोगों से गुजारिश करूंगा कि यह सिर्फ सरकार या नीतीश कुमार का काम नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App