ताज़ा खबर
 

तेजस्वी यादव ने पूछा- अगर BJP गुजरात में जीत रही है तो क्या नीतीश हारने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं?

तेजस्वी यादव ने कहा कि अब आप यह बताइए कि अगर भाजपा गुजरात में जीत रही है तो नीतीश वहाँ क्या हारने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं?

Author पटना | Published on: November 22, 2017 9:24 PM
तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात विधानसभा में अपनी पार्टी के 50 उम्मीदवार उतारकर भाजपा की मदद करना चाह रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी बार-बार दोहरा रहे हैं कि भाजपा गुजरात चुनाव जीतेगी। अब कह रहे हैं कि जदयू गुजरात में अकेले 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अब आप यह बताइए कि अगर भाजपा वहाँ जीत रही है तो नीतीश वहाँ क्या हारने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं? अगर भाजपा हार रही है तो क्या उन्हें जिताने के लिए लड़ रहे हैं? क्या जनता बेवकूफ है। तेजस्वी ने कहा कि जदयू के लोग अब यह मत कहें कि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी को मजबूत कर रहे हैं, क्योंकि नीतीश जी को प्रधानमंत्री बनाना है।

उन्होंने नीतीश कुमार पर आरएसएस का ‘पिछलग्गू’ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव आप भाजपा को जिताना चाहते थे, इसलिए वहाँ जदयू ने चुनाव नहीं लड़ा क्योंकि आप लड़ते तो कुर्मी वोट आपको पड़ता। दिल्ली नगर निगम का चुनाव इसलिए लड़ा, क्योंकि हर वार्ड में आपको जो 100-50 वोट मिले और आम आदमी पार्टी का वोट काटकर भाजपा को फायदा पहुँचाया। तेजस्वी ने नीतीश पर आरोप लगाया कि गुजरात में अब पटेल वोट काटने के चक्कर में भाजपा के कहे अनुसार वहाँ जा रहे हैं, जिसका अपना कोई आधार नहीं होता वो दर-दर ऐसे ही आधारहीन घूमता है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में नीतीश बोल रहे थे मीरा कुमार को हराने के लिए यूपीए ने उम्मीदवार बनाया है। अगर यही उनका तर्क था तो वे गुजरात चुनाव क्या मुख्यमंत्री बनने के लिए लड़ रहे हैं? अजीब तर्क है। तेजस्वी ने कहा कि जदयू के लोग बताएं कि नीतीश जी प्रधानमंत्री तो छोड़ो क्या अगले विधानसभा चुनाव में राजग की ओर से बिहार में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं? उन्होंने पूछा कि अगर भाजपा ने नीतीश को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं माना तो क्या वे भाजपा से गठबंधन तोड़ लेंगे? तेजस्वी ने पूछा कि क्या जदयू में अकेले अगला बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का सामर्थ्य है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अरूण जेटली का आरोप- आरक्षण पर एक दूसरे को छल रहे हैं कांग्रेस और हार्दिक पटेल
2 प्रेमी की खातिर पति के आठ टुकड़े कर छिपाई थी लाश, सिर दिया था गाड़, मिली 30 साल कैद
3 पुलिस मुठभेड़ों में हुई मौतों पर मानवाधिकार आयोग ने योगी सरकार को भेजा नोटिस