ताज़ा खबर
 

पटना में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है गंगा नदी, CM नीतीश कर रहे हवाई सर्वेक्षण

बिहार में बाढ की स्थिति में सुधार आने के बाद अब राज्य को कोई जिला बाढ़ से प्रभावित नहीं है।

Author पटना | August 13, 2016 11:24 PM
Photo: Nitish Kumar Twitter Handle

बिहार में बाढ की स्थिति में सुधार आने के बाद अब राज्य को कोई जिला बाढ़ से प्रभावित नहीं है। लेकिन दूसरी ओर गंगा नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है, इस चिंता के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक वर्तमान में बिहार में अब कोई जिला, प्रखंड अथवा पंचायत बाढ से प्रभावित नहीं हैं और नाहीं फिलहाल कोई राहत शिविर चल रहा है।

पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि इस नदी के आसपास के इलाकों के जल पल्लवित हो जाने का खतरा उत्पन्न हो गया है। गंगा नदी पटना के गांधी घाट एवं हाथीदह तथा भागलपुर जिला में कहलगांव में, घाघरा नदी सीवान जिला के गंगपुर सिसवन में तथा कोसी नदी खगडिया जिला के बलतारा में खतरे के निशान से उपर बह रही है।

इसबीच गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि से इस नदी के आसपास के इलाकों के जल पल्लवित हो जाने का खतरा उत्पन्न हो जाने के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना, नालंदा, जहानाबाद और गया जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और गया मुख्यालय में अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की।

उल्लेखनीय है कि बिहार के 14 जिलों में पूर्व में इसबार आयी बाढ से पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, दरभंगा, मधेपुरा, भागलपुर, कटिहार, सहरसा, सुपौल, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और सारण जिलों में कुल 95 लोगों की जान जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App