ताज़ा खबर
 

गडकरी ने अब किस पर साधा निशाना, कहा- जो घर नहीं संभाल सकता, देश क्या संभालेगा?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिससे बीजेपी पल्ला झाड़ने में लगी हुई है। गडकरी ने कहा कि जो घर नहीं संभाल सकता, वह देश क्या संभालेगा।

Author February 4, 2019 3:50 PM
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिससे बीजेपी पल्ला झाड़ने में लगी हुई है। गडकरी ने कहा कि जो घर नहीं संभाल सकता, वह देश क्या संभालेगा। यह बात उन्होंने नागपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पूर्व कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कही। हालांकि, विपक्षी दलों ने इस बयान को पीएम मोदी पर निशाना करार दिया है।

यह है मामला : नागपुर में आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी के पूर्व कार्यकर्ताओं के लिए एक सम्मेलन आयोजित किया गया था। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शरीक हुए थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पार्टी से पहले उन्हें अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए। जो ऐसा नहीं कर सकता, वह देश भी नहीं संभाल सकता। मैं ऐसे कई लोगों से मिला हूं, जो बीजेपी और देश के लिए अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं। मैं ऐसे लोगों से कहता हूं कि आप क्या कर रहे हैं? आपके परिवार में और कौन हैं?’’

यह कहा केंद्रीय मंत्री ने : गडकरी बोले, ‘‘वह बताता है कि मैंने अपनी दुकान बंद कर दी, क्योंकि वह ठीक नहीं चल रही थी। घर में पत्नी और बच्चे हैं। मैं उससे पहले अपने घर की देखभाल करने के लिए कहता हूं। क्योंकि जो अपना घर नहीं संभाल सकता, वह देश भी नहीं संभाल सकता है।’’ गडकरी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सबसे पहले अपना घर संभालें। अपने बच्चों और संपत्ति को देखने के बाद ही पार्टी और देश के लिए काम करें।

विवादों में रहते हैं गडकरी के बयान : कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री गडकरी ने नेताओं के झूठे वादों को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने एक सभा में कहा था कि जो नेता चुनाव से पहले लोगों को सपने दिखाते हैं और बाद में उन्हें पूरा नहीं करते, जनता उनकी पिटाई करती है। इस बयान के बहाने विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। वहीं, पार्टी गडकरी के इस बयान के बाद बचाव की मुद्रा में आ गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App