ताज़ा खबर
 

केरल में नितिन गडकरी की भविष्‍यवाणी: पूरी CPM यहीं समाप्‍त हो जाएगी, सबको VRS देकर घर बिठा देंगे

पिछले कुछ समय से केरल में होने वाली बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 3 अक्टूबर को कन्नूर के पयन्नुर में 'जन सुरक्षा यात्रा' की शुरुआत की थी।

नितिन गडकरी ने गौरक्षा पर साधा निशाना।

केरल में चल रही बीजेपी की जन सुरक्षा यात्रा में हिस्सा लेने रविवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोल्लम पहुंचे। यहीं उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में राज्य में सत्ताधारी सीपीएम पर जमकर हमला बोला। गडकरी ने कहा कि मैं इस बात की भविष्यवाणी करता हूं कि केरल में सीपीएम का सफाया होगा और इसी भूमि पर ये पूरी पार्टी समाप्त हो जाएगी। इस के साथ ही उन्होंने राज्य के लिए 60 हजार करोड़ रुपये देने की बात भी कही। उन्होंने कहा, ‘आने वाले चुनावों में इन सबको वीआरएस (VRS) देकर जनता घर में बैठा देगी, ये काले पत्थर की सफेद लकीर है।

पिछले कुछ समय से केरल में होने वाली बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 3 अक्टूबर को कन्नूर के पयन्नुर में ‘जन सुरक्षा यात्रा’ की शुरुआत की थी। इसी के तहत बीजेपी के कई बड़े नेता इस यात्रा में हिस्सा ले चुके हैं। ये यात्रा 17 अक्टूबर तक चलेगी। इससे पहले शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केरल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश विरोधी लोग एक खूबसूरत राज्य को राजनीतिक कब्रिस्तान में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीपीएम सोचती है कि वो हिंसा कर हमें डरा सकती है, लेकिन बीजेपी सिर कटवा सकती है लेकिन सिर झुका नहीं सकती। तो वहीं बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमलों की आलोचना करते हुए बीजेपी की महिला नेता सरोज पांडे ने हमलावरों की आंखें निकालने तक की धमकी दी है। केरल में चल रही बीजेपी के इस यात्रा के बीच ही एक संघ कार्यकर्ता पर हमले की खबर सामने आई है। वहीं संघ के छात्र संगठन एबीवीपी ने भी 11 नवंबर को केरल पहुंचने का कार्यकर्म बनाया है। पूरे देश से एबीवीपी कार्यकर्ता इस दिन केरल पहुंचेंगे। संघ और बीजेपी केरल में चल रही राजनीतिक हिंसा पर अब बड़ा आंदोलन खड़ा करने की योजना बनाते दिख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App