ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: बागपत जिले में 9 गायों के अवशेष मिलने के बाद तनाव, दक्षिणपंथी संगठनों ने किया प्रदर्शन

गायों के अवशेष मिलने की खबर मिलते ही इलाके में तनाव फैल गया। दक्षिणपंथी समूह हिन्दू युवा वाहिनी और विश्व हिंदू परिषद ने मौक पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया

Author Published on: May 22, 2019 7:50 AM
गायों के अवशेष मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है।

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में 9 गायों के अवशेष मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। गायों के ये अवशेष सिंहावली और नया गांव इलाके में मिले हैं। वहीं इसके विरोध में दक्षिणपंथी समूहों ने विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। हालांकि पुलिस द्वारा जल्द ही आरोपियों को पकड़ने के आश्वासन के बाद दक्षिणपंथी समूहों ने अपना धरना प्रदर्शन बंद कर दिया है, लेकिन चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन बड़े स्तर पर किया जाएगा। खबर के अनुसार, बागपत-मेरठ हाइवे पर स्थित सिंहावली इलाके में 7 गायों के अवशेष बरामद हुए थे। मौके से एक चाकू भी बरामद हुआ है। पुलिस का मानना है कि गोकशी करने के बाद मीट लेने के बाद बचे हुए अवशेषों को यहां छोड़ दिया गया है। गायों के अवशेष कूड़ा डालने वाली जगह से मिले हैं।

वहीं सिंहावली में गायों के अवशेष मिलने के अगले दिन ही बागपत के नया गांव इलाके में भी 2 गायों के अवशेष पाए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ गोहत्या निषेध कानून (UP Prevention of cow slaughter act) के तहत 2 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके साथ ही पुलिस ने बरामद अवशेषों के मीट को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। वहीं गायों के अवशेष मिलने की खबर मिलते ही इलाके में तनाव फैल गया। दक्षिणपंथी समूह हिन्दू युवा वाहिनी और विश्व हिंदू परिषद ने मौक पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

इस पर पुलिस ने 25 मई तक आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इस पर दक्षिणपंथी समूहों ने अपना प्रदर्शन रोक दिया, लेकिन चेतावनी दी है कि यदि 25 मई तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन बड़े स्तर पर होगा। सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन के प्रभारी शिव प्रकाश ने बताया कि जिस जगह पर स्थानीय लोग कूड़ा डालते हैं, वहां से गायों के अवशेष बरामद किए गए हैं। विश्व हिंदू परिषद के जिला सचिव विक्की चौधरी का कहना है कि पुलिस द्वारा जल्द ही केस सुलझाने का वादा करने के बाद धरना प्रदर्शन रोक दिया गया है, अन्यथा हम विरोध प्रदर्शन को और उग्र करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बदहाली: यूपी के इस गांव में 9 साल से नहीं आई बिजली, फिर बिल भरने को मजबूर हैं गांव वाले