scorecardresearch

Nidhi Gupta Murder Case: आरोपी सुफ‍ियान से यूपी पुल‍िस की मुठभेड़, पैर में गोली मार क‍िया ग‍िरफ्तार

Nidhi Gupta Lucknow, Sufiyan Arrested By Police घटना के बाद से आरोपी सुफियान फरार चल रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने पांच टीमें गठित कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Nidhi Gupta Murder Case: आरोपी सुफ‍ियान से यूपी पुल‍िस की मुठभेड़, पैर में गोली मार क‍िया ग‍िरफ्तार
आरोपी सूफियान गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर – Express Photo)

Nidhi Gupta Murder Case Update : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 17 साल की निधि गुप्ता (Nidhi Gupta) को मौत के मामले में आरोपी सुफियान (Sufiyan) पुलिस एनकाउंटर (Encounter) में घायल हो गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी के पैर में गोली लगी है। आरोपी को दुबग्गा थाना क्षेत्र में पकड़ा गया है।

यूपी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सुफियान (Sufiyan) को गिरफ्तार कर लिया है। गोली लगने के बाद पुलिस उसे इलाज के लिए अस्पताल गयी है। पुलिस ने सुफियान पर 25 हजार का जुर्माना रखा था। निधि की मौत के बास से सूफियान फरार चल रहा था। सुफियान की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने 5 टीमों का गठन किया था।

निधि की हत्या का है आरोप

 लखनऊ के दुबग्गा थाना इलाके में रहने वाले सुफियान पर आरोप है कि उसने 17 साल की युवती निधि को छत से नीचे फेंक दिया था। निधि की मां का कहना है कि आरोपी पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था और परिवार को धमका रहा था। आरोपी निधि से शादी करना चाहता था। परिवार ने धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाने की भी बात काही है।

Mainpuri ByPoll: BJP ने जारी किया स्टार प्रचारकों की लिस्ट, देखें वीडियो

पुलिस क्या कह रही है ?

आरोपी सुफियान घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे खोजने के निरंतर प्रयास किए। आरोपी को खोजने के लिए यूपी पुलिस की पांच टीम गठित की गयी थी। जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पियूष मोर्डिया ने बताया कि निधि गुप्ता और आरोपी सुफियान के घर नजदीक ही हैं। डेढ़ साल से सुफियान निधि के पीछे पड़ा था और उससे दोस्ती करना चाहता था।

इस बात से दोनों के परिवार भी अवगत थे। सुफियान लगातार निधि के घर के चक्कर लगाता थे और उसने निधि को मोबाइल फोन भी गिफ्ट किया था। सुफियान से परेशान होकर निधि का परिवार सुफियान की शिकायत लेकर उसके घर भी पहुंचा था। पुलिस के मुताबिक निधि की मौत छत से कूदने से हुई है। परिवार का आरोप है कि सुफियान के परेशान करने पर उसने ऐसा किया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी है और दोनों परिवारों से पूछताछ कर रही है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 02:07:01 pm