ताज़ा खबर
 

अंबानीः सचिन वझे के साथ दिखी थी ‘मिस्ट्री वुमन’, NIA ने हिरासत में लिया, कालेधन को सफेद करने में माहिर

बताया गया है कि एनआईए ने महिला के फ्लैट पर छापेमारी की और गुरुवार को उससे लंबी पूछताछ हैं।

mumbai, sachin wazeएंटीलिया मामले में एनआईए पहले ही सचिन वझे को गिरफ्तार कर चुकी है। (पीटीआई)।

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो में मिली बम सामग्री और मनसुख हिरेन की मौत के केस की जांच कर रही एनआईए अब मामले को सुलझाने के काफी करीब पहुंचती दिख रही है। एजेंसी ने अब उस महिला को भी हिरासत में ले लिया है, जिसे अंबानी के घर के मनसुख हिरेन की स्कॉर्पियो चोरी होने के दिन सचिन वझे के साथ मुंबई के पांच सितारा होटल में जाते देखा गया था।

दरअसल, 16 से 20 फरवरी को सचिन वझे दक्षिण मुंबई के जिस फाइव स्टार होटल में ठहरा था, वहां की सीसीटीवी में उसके साथ एक महिला भी देखी गई थी। बताया गया है कि एनआईए ने महिला के फ्लैट पर छापेमारी की और गुरुवार को उससे लंबी पूछताछ हैं। फिलहाल एजेंसी ने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, बताया गया है कि यह महिला वझे का ब्लैक मनी व्हाइट में बदलने का काम करती थी।

एनआईए अधिकारियों का कहना है कि सचिन वझे की मदद करने वाली इस महिला के पास दो आईडी थीं और उसके पास नोट गिनने वाली मशीन भी थी, जोकि पिछले महीने ही एनआईए ने वाजे की कार से बरामद की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए ने गुरुवार को बाबुलनाथ में एक क्लब-होटल में छापा मार और वझे द्वारा मनसुख हिरेन की हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाले आठ सिम कार्ड और कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए थे।

बता दें कि जिस दिन मनसुख हिरेन की स्कॉर्पियो गायब हुई थी, उसी दिन सचिन वझे ने मुंबई के इस पॉश होटल में चेक-इन किया था। वझे ने अपनी एंट्री के लिए फर्जी आधार कार्ड का भी इस्तेमाल किया। जांच में एनआईए को पता चला है कि उसके साथ होटल में इस दौरान एक महिला भी रुकी थी। एक टीवी चैनल के सूत्रों का कहना है कि यह महिला सचिन वझे के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट में रहने के दौरान जांच के दायरे में आए एक केस से जुड़ी थी।

Next Stories
1 असम चुनावः भाजपा प्रत्याशी की कार में मिली EVM मशीन, वीडियो वायरल, प्रियंका बोलीं- EC करे कड़ी कार्रवाई
2 महाराष्ट्रः गंभीर बीमार कोरोना मरीज को अस्पतालों ने नहीं किया भर्ती, ऑक्सीजन मास्क के साथ ही धरने पर बैठा, मौत
3 हैदराबाद: बदला लेने के लिए AIMIM कार्यकर्ता को सरेराह चापड़ से काटा, फिर हथियार छोड़कर भाग निकला शख्स, मर्डर कैमरे में कैद
ये पढ़ा क्या?
X