ताज़ा खबर
 

राजधानी में यातायात जाम मामले पर एनजीटी सख्त

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली सरकार और पुलिस को दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क का निरीक्षण करने और इलाके में यातायात की भीड़भाड़ से बचने के तरीके तलाशने का सुझाव दिया है..

Author नई दिल्ली | December 9, 2015 1:46 AM
दिल्ली में ट्रैफिक जाम का एक नजारा। (File photo)

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली सरकार और पुलिस को दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क का निरीक्षण करने और इलाके में यातायात की भीड़भाड़ से बचने के तरीके तलाशने का सुझाव दिया है। दस दिसंबर को अगली सुनवार्ई तय करते हुए कहा कि पुलिस आयुक्त, संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्राफिक), दिल्ली परिवहन विभाग के सचिव और डीडीए के एक अधिकारी को निरीक्षण के लिए लेकर जाएं। वहां दो घंटे गुजारें और फिर हमें बताएं कि आप समस्या का हल कैसे कर सकते हैं। पीठ ने कहा कि क्या आपने कभी भी सोचा कि इलाके में यातायात की भीड़ क्यों है और इसका हल कैसे हो? यहां सड़कों पर 24 घंटे भीड़भाड़ होती है। चालान जारी करना समस्या का हल नहीं है। दिल्ली सरकार के वकील के लिखित आदेश मांगने पर पीठ ने कहा कि आपको अपनी सीट से उठने के लिए भी आदेश क्यों चाहिए। पंचशील पार्क निवासी उमेश सहगल की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह सुझाव दिया गया।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41498 MRP ₹ 50810 -18%
    ₹6000 Cashback

अधिकरण के प्रमुख न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने इलाके में यातायात की भीड़भाड़ कम करने के लिए प्रभावशाली योजना तैयार नहीं करने पर दिल्ली सरकार, दिल्ली विकास प्राधिकरण और नगर निगम सहित स्थानीय निकायों को फटकार लगाई। याचिका में आरोप लगाया गया है कि बाहरी मुद्रिका सड़क पर भारी यातायात आवाजाही के कारण पैदा हो रहे ध्वनि प्रदूषण से इलाके के लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है। पीठ ने दिल्ली सरकार को पंचशील पार्क इलाके के पास भारी यातायात के कारण हो रहे ध्वनि प्रदूषण में कमी लाने के लिए दो हफ्तों के भीतर कार्य योजना सौंपने का निर्देश दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App