ताज़ा खबर
 

एनजीटी ने दिल्ली सरकार को दी डीजल वाहनों की खरीद की इजाजत

न्यायाधिकरण ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के एक आवेदन पर 31 मई को आदेश दिया था।

Taj Mahal NGT, Taj Mahal UP Notice, UP Centre Govt, NGT Notice UP, NGT Notice Centre, NGT taj mahal Newsराष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी)

राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने दिल्ली सरकार को बीएस-4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप दो नए डीजल वाहनों का पंजीकरण करने का निर्देश दिया है। इन वाहनों का उपयोग नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के क्षेत्र में कूड़ा उठाने और उसे ठिकाने लगाने में किया जाएगा। न्यायमूर्ति जवाद रहीम की अध्यक्षता वाले पीठ ने एनजीटी के 31 मई के आदेश के नियम व शर्तों में ढील देते हुए यह राहत दी है। इस आदेश में एनजीटी ने सरकार को कूड़ा प्रबंधन के लिए 45 नए डीजल वाहनों का पंजीकरण करने का निर्देश दिया था।

न्यायाधिकरण ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के एक आवेदन पर 31 मई को आदेश दिया था। इस आवेदन में इन दोनों नगर निगमों ने कूड़ा प्रबंधन के लिए 45 वाहन खरीदने की इजाजत मांगी थी क्योंकि दिल्ली में 2,000 सीसी से अधिक इंजन क्षमता वाले नए डीजल वाहनों के पंजीकरण पर रोक लगी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories