ताज़ा खबर
 

पिछले 15 साल से आप सो ही तो रहे हैं, मतगणना से पहले सोने की बात पर गौरव वल्लभ ने जेडीयू प्रवक्ता पर कसा तंज

बिहार विधानसभा चुनाव में अधिकांश एक्जिट पोल में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किए जाने के बीच मंगलवार को मतगणना होगी।

bihar result, latest news, india newsकांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

टीवी चैनल न्यूज24 के डिबेट शो में बिहार चुनाव के संभावित नतीजों पर चर्चा के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने जेडीयू प्रवक्ता पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि वो पिछले 15 साल सो ही तो रहे हैं। दरअसल डिबेट में जेडीयू प्रवक्ता ने मतगणना से पहले सोने की बात जिक्र किया था। उनकी इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता ने निशाने पर ले लिया। गौरव वल्लभ ने कहा कि आप सो ही तो रहे हो पिछले पंद्रह साल से, जिसकी वजह से बिहार की ऐसी हालत हुई।

डिबेट में कार्यक्रम का संचालन कर रहे एंकर मानक गुप्ता ने गौरव वल्लभ से दिल्ली और राजस्थान से कांग्रेस नेताओं को बिहार भेजे जाने पर सवाल पूछा। उन्होंने पूछा कि आपने दिल्ली और राजस्थान से बड़े नेता बिहार भेज दिए। क्या कांग्रेस को बिहार परिणाम को लेकर डर सता रहा है कि कहीं कांटे की टक्कर रही तो क्या होगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी कहीं भी चुनाव लड़ती है तो नेताओं को उस राज्य की राजधानी में बुलाया जाता है। वहां उनके साथ बैठक होती है। बैठक में आगे की कार्रवाई पर निर्णय लिया जाता है। उन्होंने इस प्रक्रिया को लोकतंत्र की परिभाषा जैसा बताया। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में दिल्ली की तरह नहीं होता है कि जो भेजा जाता है, वो कर दिया जाता है और राज्यों को पता ही नहीं होता कि क्या हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में अधिकांश एक्जिट पोल में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किए जाने के बीच मंगलवार को मतगणना होगी। राज्य में मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर होगी और इसके परिणाम नीतीश कुमार सरकार का भविष्य तय करेंगे। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षो से बिहार के मुख्यमंत्री हैं।

कुछ दिनों पहले अधिकांश एक्जिट पोल में जेडीयू-भाजपा गठबंधन की हार और आरजेडी नीत महागठबंधन की जीत का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। 31 वर्षीय तेजस्वी यादव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

चुनाव आयोग ने मतगणना सुचारू रूप से कराने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं और इस बात का ध्यान रखा है कि मतों की गिनती की प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं आए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बताया कि मतदान होने के बाद जिन कक्षों (स्ट्रांग रूम) में ईवीएम मशीनों को रखा गया है, वहां पर केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है और मंगलवार को डाक मतपत्रों की गिनती के बाद इसे खोला जाएगा। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेजस्वी के आंख, नाक और कान कहे जाते हैं ये सिपाहसलार, Bihar Elections में RJD के लिए दिखाया कमाल!
2 दिवाली के मद्देनजर दिल्ली-NCR में पटाखों की ब्रिक्री-यूज पर 30 नवंबर तक NGT का बैन; हरियाणा में 2 घंटे की छूट, मुंबई में BMC लाई नए नियम
3 बिहार चुनाव: यहां चूहा भी बांध तोड़ देता और शराब पी जाता है, स्ट्रॉंग रूम में चूहा भी ना घुसने पाए- राजद ने कार्यकर्ताओं को किया अलर्ट
यह पढ़ा क्या?
X