ताज़ा खबर
 

फिल्म भी डिबेट में ही बना लो ना- टीवी पर संबित पात्रा से बोले पैनलिस्ट

सीएम योगी के नोएडा में फिल्म सिटी बनाने के बयान पर राजनीति गरमा गई है।

bollywood newsडिबेट में भाजपा और सपा प्रवक्ता के बीच खूब बहस हुई। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नोएडा में फिल्म सिटी बनाने के बयान पर राजनीति गरमा गई है। टीवी चैनल न्यूज18 इंडिया के डिबेट शो ‘आर पार’ में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया के बीच इसी मुद्दे पर खूब बहस हुई। डिबेट में संबित पात्रा ने कहा कि सपा शासनकाल में सैफई महोत्सव होता था, तब कोई कुछ नहीं बोला। जनता के करोड़ों रुपए सैफई महोत्सव में बांटे जाते थे।

भाजपा नेता ने आगे कहा कि हम फिल्म इंडस्ट्री बना रहे हैं तो वो ढोंग है, फिल्म इंडस्ट्री में रोजगार बढ़ाएंगे तो वो ढोंग है मतलब ये क्या चाहते हैं। उन्हें बीच में टोकते हुए सपा नेता ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। वो सिर्फ जात धर्म की बात करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री बनाने की बात ऐसे करते हैं जैसे सारे एक्टर उनके शो में बैठे हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक्टर मुकेश त्यागी तो डिबेट शो में बैठे हुए हैं। फिल्म भी यही बना लीजिए। कैस्टो मुखर्जी, राजेश खन्ना सभी बड़े हीरो आपके हैं ही, बना लीजिए फिल्म। भदौरिया ने डिबेट में मौजूद एक्टर त्यागी से कहा कि इससे अच्छा मौका फिर नहीं मिलेगा, इसलिए फिल्म बना लें यहीं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने उत्तर प्रदेश में दुनिया की सबसे खूबसूरत ‘फिल्म सिटी’ बनाने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए बुधवार को कहा कि यह सिर्फ प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए होगी। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुंबई के एक निजी होटल में फिल्म जगत से जुड़े नामी कलाकारों निर्माता और निर्देशकों के साथ बातचीत में कहा, ‘हम नोएडा में सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म सिटी आपकी जरूरतों के अनुसार होगी, आप सुझाव दें। उसी के अनुसार अपने वादे के अनुरूप, नोएडा में देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।’

उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के लिए उत्तर प्रदेश में सारी जरूरी चीजें हैं। प्रकृति का अनुपम सौंदर्य, संस्कृति और इतिहास की सम्पन्न विरासत समेटे बुन्देलखण्ड, भगवान श्री राम की अयोध्या के अलावा और भी बहुत कुछ है। इस दौरान फिल्मी हस्तियों ने अपने सुझाव दिए और कुछ ने अपनी परियोजनाओं और फिल्म को लेकर व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा भी जाहिर की।

योगी ने कहा, ‘हम जिस जगह फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं, वह दिल्ली से सटी है। भगवान कृष्ण की मथुरा, वृंदावन मात्र आधे घंटे और आगरा सिर्फ एक घंटे की दूरी पर है। कनेक्टिविटी और अन्य बुनियादी सुविधाएं भी बेहतरीन हैं।’ मुख्यमंत्री ने फिल्मी हस्तियों से उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के बारे में कहा, ‘रही माहौल की बात, तो हम तो राम को मानते हैं। परंपरा के अनुसार राम-राम कहकर सज्जनों का स्वागत करते हैं। दुर्जनों के लिए एक ही शब्द है, राम नाम सत्य का।’ (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किसानों को भी बांट रही ‘गोदी मीडिया’, पत्रकार रवीश कुमार का तंज- अब भारत का ना रहा अन्नदाता
2 केरल के पत्रकार की गिरफ्तारी पर SC में बोली यूपी सरकार- जांच में आईं चौंकाने वाली बातें, जहां का रिपोर्टर बताया वो अखबार बंद हो चुका
3 मुंबई में दिन दहाड़े युवक को घेर चाकूबाजी करने लगा बदमाश, तमाशबीन बनी पब्लिक; देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X