ताज़ा खबर
 

नीतीश कुमार मेरे दोस्त, मगर बिहार उन्हें दोबारा चुनना नहीं चाहता, तेजस्वी बनेंगे सीएम- ओपन डिबेट में बोला पूर्व प्रत्याशी

ओपन डिबेट कार्यक्रम में मौजूद पूर्व प्रत्याशी ने कहा कि अभी अगड़ा-पिछड़ा हर वर्ग नीतीश कुमार को हटाना चाहता है।

TV debate trending news latest newsबिहार विभानसभा के लिए पहले चरण में 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब दूसरे चरण में तीन नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होगा। (वीडियो स्क्रीनशॉट)

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है। अब राजनीतिक पार्टियां दूसरे और तीसरे चरण के मतदान से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए लगातार राजनीतिक बैठकें और सभाएं कर रही हैं। जनता का मूड भांपने के लिए मीडिया चैनल भी लगातार लोगों के बीच जाकर चुनाव पर उनकी प्रतिक्रिया ले रहे हैं। ऐसे ही न्यूज18 इंडिया के पत्रकार प्रतीक त्रिवेदी अपने ओपन डिबेट शो ‘भैयाजी कहिन’ के तहत कटिहार जिला पहुंचे।

यहां उन्होंने दूसरे और तीसरे चरण के मतदान से पहले मतदाताओं की राय ली। इस बीच खुद को सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू यादव का दोस्त बताने वाले एक शख्स ने जेडीयू प्रमुख के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। नब्बे के दशक में चुनाव लड़ने का दावा कर रहे शख्स ने कहा कि जनता इस बार नीतीश कुमार को सीएम नहीं बनाना चाहती, बल्कि तेजस्वी यादव को बिहार की कमान सौंपना चाहती है।

कार्यक्रम के संचालक प्रतीक त्रिवेदी के एक सवाल पर शख्स ने कहा, ‘नीतीश कुमार और लालू जी मेरे दोस्त रहे हैं। उन्होंने चुनाव लड़ा और हमने भी चुनाव लड़ा।’ पूछने पर क्या वो चुनाव जीते थे, पूर्व प्रत्याशी ने कहा कि उस वक्त ऐसी हवा ही नहीं थी। अगर अगड़े-पिछड़े की हवा होती तो वो भी चुनाव जीत जाते।

ओपन डिबेट कार्यक्रम में मौजूद पूर्व प्रत्याशी ने कहा कि अभी अगड़ा-पिछड़ा हर वर्ग नीतीश कुमार को हटाना चाहता है। हालांकि लालू-नीतीश मेरे दोस्त हैं मगर मैं चाहता हूं कि यहां का नौजवान चुनाव जीते। मैं चाहता हूं कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनें। ताकि नौजवान और शिक्षक जैसा वर्ग आगे बढ़ सके।

उल्लेखनीय है कि बिहार विभानसभा के लिए पहले चरण में 28 अक्टूबर को 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब दूसरे चरण में तीन नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान होगा। आखिर में तीन नंवबर को 15 जिलों की 78 सीटों के लिए मतदान होगा। दस नवंबर को मतों की गिनती होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंगेर में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने पुलिस वाहनों में लगाई आग, क्षेत्र में धारा-144 लागू
2 योगी सरकार ने बाथरूम में लगवाईं सपा झंडे के रंग वाली टाइल्स, सड़कों पर उतरे नेता
3 मुंगेर गोलीकांड: रचना पाटिल नई डीएम नियुक्त, आईपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो को बनाया एसपी; चुनाव आयोग ने सात दिनों में मांगी जांच रिपोर्ट
यह पढ़ा क्या?
X