ताज़ा खबर
 

उत्‍तर प्रदेश: शादी में बीफ नहीं परोसे जाने से नाराज ससुराल वालों ने महिला को दी तलाक की धमकी

बेटी ने बताया कि ससुराल वालों का कहना है कि शादी के दौरान बीफ नहीं परोसा गया और ना ही दहेज दिया गया।

Author लखीमपुर खीरी | April 28, 2017 1:19 PM
लड़की के पिता ने कहा बारात में ऑर्केस्ट्रा लाने की बात हुई थी लेकिन बारात डीजे के साथ आई। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्‍तर प्रदेश में शादी के दौरान बीफ नहीं परोसे जाने से नाराज होकर महिला को तलाक देने की धमकी देने का मामला सामने आया है। नवविवाहिता महिला ने आरोप लगाया है कि उसे पति ने तलाक देने की धमकी दी है। इसके पीछे वजह बताई गई कि शादी के दौरान बीफ नहीं परोसा गया। महिला का नाम अफसाना है। अफसाना के पिता जब शादी के रीति-रिवाज पूरे करने के लिए बेटी के ससुराल गए तो मामला सामने आया। बेटी ने बताया कि ससुराल वालों का कहना है कि शादी के दौरान बीफ नहीं परोसा गया और ना ही दहेज दिया गया। इसके चलते उसे तलाक दिया जा सकता है। अफसाना के पिता सालारी ने बताया, ”22 अप्रैल को शादी शानदार तरीके से हुई थी और सारे रीति-रिवाज पूरे किए गए। हमने दहेज भी दिया। तलाक की धमकी के बाद परिवार गंभीर तनाव से गुजर रहा है।”

उन्‍होंने गांव के बड़े-बुजुर्गों से सलाह ली है। साथ ही स्‍थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस बारे में बताया है। वहीं अफसाना ने बहराइच में पुलिस से संपर्क किया है। तलाक की धमकियों के बाद अफसाना और उनके पिता व भाई मदद के लिए पुलिस थानों के चक्‍कर लगा रहे हैं। परिवार अब मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से उम्‍मीदें लगाए हुए हैं। अफसाना के भाई नसीम ने बताया, ”हमारी उम्‍मीद अब मुख्‍यमंत्री योगी से हैं। वही अब हमारी मदद कर सकते हैं। जो कुछ हुआ है वह गलत है और हम इसका विरोध करेंगे।”

बता दें कि देशभर में तीन तलाक के मुद्दे को लेकर बहस छिड़ी हुई है। वहीं रोजाना तलाक के नए-नए तरीके देखने को मिल रहे है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा में देखने को मिला है जहां पर एक पति ने अपनी पत्नी को स्पीड पोस्ट के जरिए तलाक दिया है। पति से अचानक तलाक पाने के बाद पीड़ित महिला ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। इस महिला का नाम अलका परवीन है। अलका की शादी 2014 में आरिफ अली के साथ हुई थी। अलका ने कहा कि आरिफ ने उसके साथ मारपीट की और फिर उसके बाद उसे घर से बाहर फेंक दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App