ताज़ा खबर
 

अजीबोगरीब New Traffic Rules: ऑटो में ‘सीट बेल्ट’ तो कार-बस में ‘हेलमेट’ नहीं लगाने पर ठोक दिया जुर्माना

पिछले एक महीने से जिस शख्स ने अपनी कार घर से निकाली ही नहीं, उसका भी चालान बन गया। इतना ही नहीं इस कार चालक का चालान बिना हेलमेट ड्राइविंग के जुर्म में बनाया गया।

Author वाराणसी | Published on: September 16, 2019 8:14 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर (एक्सप्रेस फाइल)

New Traffic Rules, New Motor Vehicle Act: मोटर व्हीकल एक्ट-2019 तो प्रभावी हुए लगभग 2 हफ्ते बीत चुके हैं। भारी-भरकम जुर्माने पर नाराजगी के बीच कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिन्हें जानकर हैरानी होती है। यूपी-बिहार में ऑटो चाल का सीट बेल्ट, बस-कार वालों का बिना हेलमेट ड्राइविंग का भी चालान काट दिया गया। गलत चालान के चलते चौराहों पर आम लोगों और पुलिस कर्मचारियों के बीच तीखी बहस हो रही है। पुलिस जांच के दौरान एक ही नंबर के एक से अधिक वाहन होने की बात भी सामने आई, ऐसे में जिन्होंने गलती की ही नहीं उनके घर भी चालान पहुंच गया।

ऑटो चालक को सीट बेल्ट पर चपतः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सरैया इलाके में पुलिस चेकिंग के दौरान अनोखा मामला सामने आया। यहां पुलिस ने एक ऑटो चालक का सीट बेल्ट न होने के चलते चालान काट दिया। ऑटो चालक ने काफी बहस की लेकिन आखिर में उसे जुर्माना भरना पड़ा। जुर्माने की रसीद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिस पर लोगों ने जमकर तंज कसे। उल्लेखनीय है कि फिलहाल ऑटो में सीट बेल्ट लगाने का विकल्प है ही नहीं।

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates LIVE: देश-दुनिया की सभी खास खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

कार चालक को थमाया बिना हेलमेट ड्राइविंग का चालानः यूपी के वाराणसी में भी अनोखे चालान काटे जाने के मामले सामने आए हैं। यहां एक ऑटो चालक का हेलमेट नहीं पहनने के चलते चालान बना दिया गया, हालांकि बाद में चालान कैंसिल भी किया गया। वाराणसी में ही एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया। पिछले एक महीने से जिस शख्स ने अपनी कार घर से निकाली ही नहीं, उसका भी चालान बन गया। इतना ही नहीं इस कार चालक का चालान बिना हेलमेट ड्राइविंग के जुर्म में बनाया गया। अब पीड़ित शख्स यातायात विभाग को यह समझाने के लिए मशक्कत कर रहा है कि कार में हेलमेट नहीं पहना जाता।

बस ड्राइवर का अजीबोगरीब चालान कटाः इसी तरह महराजगंज में ट्रैफिक जाम के दौरान नो-पार्किंग एरिया में खड़ी एक बस का चालान काट दिया गया। इस चालान में बस चालक को बिना हेलमेट वाहन चलाने का दोषी करार दिया गया है। ये अजीबोगरीब चालान जहां पीड़ितों के लिए मुसीबत बन गए हैं, वहीं लोगों में इनकी जमकर चर्चा हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘थम नहीं रहीं धमकियां, जी रहे भगोड़ों वाली जिंदगी’, दलित से शादी करने वाली बीजेपी विधायक की बेटी ने बयां किया दर्द
2 Article 370 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ भी होगी चर्चा
3 National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates: गुलाम नबी आजाद को मिली जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत, CJI बोले- जरूरत पड़ी तो मैं भी जा सकता हूं