ताज़ा खबर
 

New Traffic Rules: नितिन गडकरी की गाड़ी के नंबर पर जारी कर दिया फर्जी पॉल्यूशन सर्टिफिकेट, FIR दर्ज

Motor Vehicle Act Traffic Rules And Fines: पुणे पुलिस ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की कार बताकर फर्जी प्रदूषण जांच टैग जारी करवाने के मामले में यहां के एक प्रदूषण जांच केंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Author पुणे | Updated: September 18, 2019 11:16 PM
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी।

Motor Vehicle Act Traffic Rules: महाराष्ट्र में पुणे पुलिस ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की कार बताकर फर्जी प्रदूषण जांच टैग जारी करवाने के मामले में यहां के एक प्रदूषण जांच केंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि जिस कार का प्रदूषण जांच टैग जारी किया गया है वह वरिष्ठ भाजपा नेता की नहीं है लेकिन उनके नाम पर यह प्रमाण पत्र हासिल किया गया।

क्या है मामला: पुलिस अधिकारी ने बताया कि टैग एक मीडिया समूह ने स्टिंग ऑपरेशन के तहत हासिल किया ताकि दिखाया जा सके कि प्रदूषण जांच टैग हासिल करना कितना आसान है। अधिकारी ने बताया कि इसी तरह का मामला पुणे के भोसरी स्थित प्रदूषण जांच केंद्र के खिलाफ भी दर्ज किया गया है।

और भी कई मामले सामने आए: ऐसी रिपोर्ट है कि नागपुर और चंद्रपुर में भी फर्जी प्रदूषण जांच टैग जारी किए गए जिसमें वाहनों का मालिक गडकरी को बताया गया। अधिकारी ने बताया कि इन वाहनों को नियमों के मुताबिक प्रदूषण जांच केंद्र पर नहीं ले जाया गया।

कई लोगों का कटा चालान: गौरतलब है कि नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की गाड़ी का भी चालान कट चुका है, हालांकि उस दौरान उनकी कार ड्राइवर चला रहा था। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी पर भी 2500 रुपए का जुर्माना लग चुका है। तब चौबे की गाड़ी उनका बेटा चला रहा था। इस बीच एएनआई के मुताबिक, पुणे में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की कार पर अवैध PUC बनाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण केंद्र के खिलाफ पुणे के डेक्कन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल की जेलों में बंद कैदी अब शहर में चलाएंगे पेट्रोल पंप, पहले खिला चुके हैं स्वादिष्ट व किफायती खाना
2 ‘शादी के लिए तो उसे रिहा कर दो’ कश्मीरी युवक के ससुर ने अखबारों के जरिए लगाई गुहार, निकाहनामा लेकर भटक रहे
3 अमित शाह की ‘एक देश, एक भाषा’ का Rajinikanth ने जताया विरोध, कहा- कोई स्वीकार नहीं करेगा थोपी गई हिंदी
IPL 2020 LIVE
X