ताज़ा खबर
 

Traffic Rules & Challan: नागपुर में BJP की बाइक रैली में 52 लोगों के कटे चालान, बिना हेलमेट और तीन लोगों को बैठाकर भर रहे थे फर्राटा

New MV Act Traffic Police Rules & Fines-Challan: नागपुर में भाजपा द्वारा आयोजित मोटरसाइकिल रैली में हेलमेट नहीं पहनने और तीन लोगों को बैठाकर वाहन चलाने के लिये पुलिस ने 52 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

Author नागपुर | Published on: September 19, 2019 7:47 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के गृह नगर नागपुर में बुधवार को भाजपा द्वारा आयोजित मोटरसाइकिल रैली में हेलमेट नहीं पहनने और तीन लोगों को बैठाकर वाहन चलाने के लिये पुलिस ने 52 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। नागपुर से सांसद केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत यातायात नियमों के उल्लंघन के लिये जुर्माने की राशि बढाए जाने के समर्थन में हैं।

नड्डा के स्वागत में उमड़े थे लोग: मोटरबाइक रैली वाहनों के जुलूस का हिस्सा थी जो भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को शहर के हवाई अड्डे से डॉ बीआर आंबेडकर के स्मारक ”दीक्षाभूमि” की ओर ले जा रही थी। हालांकि नड्डा कार में सवार थे। नड्डा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करने के लिये यहां थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हेलमेट नहीं पहनने और तीन लोगों को बैठाकर दोपहिया वाहन चलाने के लिये 52 लोगों के चालान काटे गए।

National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

महाराष्ट्र में है चुनाव: गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी फिर से सत्ता में वापसी के लिए चुनावी तैयारियों में जुट गई है। इसी क्रम में जेपी नड्डा पार्टी की नब्ज टटोलने महाराष्ट्र पहुंचे थे। लेकिन उनके स्वागत में आए बाइक सवार लोगों को ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना देना पड़ा। बता दें कि नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद से जुर्माने की राशि भी बढ़ा दी गई। पिछलेकुछ दिनों में ही कहीं 23 हजार, तो कहीं 35 हजार, 59 हजार और दो लाख रुपए तक के चालान कटने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

गडकरी की कार का फर्जी प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र: केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की कार का फर्जी प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र जारी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गडकरी की कार की जांच किए बिना प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र बनाने वाले सेंटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 National Hindi News, 19 September 2019 Updates: ‘हाउडी मोदी’ से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही
2 हिंदी पर अमित शाह की सफाई के बाद DMK चीफ स्टालिन ने स्थगित किया प्रदर्शन, AIDMK बोली- ‘मुंह काला’ करा लिया
3 New Traffic Rules: नितिन गडकरी की गाड़ी के नंबर पर जारी कर दिया फर्जी पॉल्यूशन सर्टिफिकेट, FIR दर्ज