ताज़ा खबर
 

दिल्ली में कटा सबसे बड़ा चालान, ओवरलोडिंग के आरोप में ट्रक ड्राइवर पर 2,00500 का जुर्माना

New Traffic Rules: देश में नए Motor Vehicle Act 2019 के पास होने के बाद एक के बाद एक चालान के सारे रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

New Traffic Rules: देश में नए मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती बरती आ रही है। इस कड़ी में राजधानी दिल्ली में बीती रात को एक ट्रक 2 लाख 500 रुपए का चालान काटा गया। बताया जा रहा है कि यातायात नियमों के उल्लंघन के चलते में मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जाते समय हरियाणा नंबर के ट्रक का चालान हुआ है।

National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्यों हुआ चालान: न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ट्रक चालक को ओवरलोडिंग के लिए 56,000 रुपए और अन्य यातायात उल्लंघन के लिए 70,000 रुपए का चालान किया गया था। ट्रक के मालिक को विभिन्न उल्लंघनों के लिए 74,500 रुपए का जुर्माना लगाया गया, जिसकी कुल राशि 2,00,500 रुपए थी। ट्रक के मालिक द्वारा कुल राशि का भुगतान किया गया। ट्रक ड्राइवर का नाम राम किशन बताया जा रहा है।


इससे पहले 1 लाख 40 हजार का कटा था चालान: बता दें कि नए नियमों के तहत नियम तोड़ने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है। हाल ही में राजधानी के अंदर राजस्थान के एक ट्रक मालिक का 1 लाख 40 हजार लाख रुपए का चालान कटा था। ट्रक ओवरलोडिंग के मामले में रोहिणी कोर्ट ने 9 सितंबर को ट्रक मालिक को 1,41,700 रुपए बतौर जुर्माना भरने का आदेश दिया था। जुर्माना भरने वाले का शख्स का नाम नाम भगवान राम बताया गया था। गौरतलब है कि नया मोटर अधिनियम लागू होने के बाद यह भारी जुर्माने को लेकर चर्चाओं में है। कानून के उल्लंघन पर लोगों को भारी जुर्माना भरना पड़ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 झारखंड में BJP का चुनावी आगाज, 19 साल बाद PM मोदी ने किया विधानसभा भवन का उद्घाटन
2 सत्ता का खतरनाक ढंग से दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार, सड़कों पर उतरें कांग्रेस कार्यकर्ता; सोनिया गांधी का हमला
3 Ganesh Utsav 2019: दिव्यांग शख्स ने 21 लाख रुपए के नोटों से बनाई 12 फीट ऊंची गणेश प्रतिमा, देखने के लिए उमड़ पड़े लोग
ये पढ़ा क्या?
X