ताज़ा खबर
 

गुजरात: CM रुपाणी की कार का बनाया इंश्योरेंस, फिर फैलाई अफवाह- VIP होने के कारण नहीं कट रहा चालान

New Motor Vehicle Act: सोशल मीडिया पर स्क्रीन शॉट के साथ डाली गई पोस्ट में लिखा गया था कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत बिना बीमा के वाहन पर भारी जुर्माना लगना चाहिए लेकिन रूपाणी के वीआईपी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

Author अहमदाबाद | Updated: September 21, 2019 9:22 AM
गुजरात के सीएम विजय रुपाणी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात में फर्जीवाड़े का एक मामला सामने आया है, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कार का फर्जी बीमा बना दिया। बताया जा रहा है कि सीएम की गाड़ी की बीमा अवधि समाप्त होने का दावा करने के लिए कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले एक समाचार वेबसाइट के मालिक व संपादक को पुलिस ने शुक्रवार (20 सितंबर) को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला: सहायक आयुक्त बीवी. गोहिल ने बताया कि अफराज शेख को सूरत स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक मोबाइल ऐप का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ था जिसमें मुख्यमंत्री रूपाणी द्वारा इस्तेमाल की जा रही एसयूवी की बीमा अवधि एक अप्रैल 2015 को ही समाप्त हो जाने की जानकारी दी गई थी।

National Hindi News, 21 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

उड़ी थी फर्जी अफवाह: बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर स्क्रीन शॉट के साथ डाली गई पोस्ट में लिखा गया था कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत बिना बीमा के वाहन पर भारी जुर्माना लगना चाहिए लेकिन रूपाणी के वीआईपी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

पुलिस का बयान: मामले में पुलिस ने बताया कि अफराज शेख ने बीमा प्रमाण पत्र का स्क्रीन शॉट ‘एमपरिवहन’ ऐप से प्राप्त किया था। किसी भी वाहन का पंजीकरण संख्या मालूम होने पर उससे संबंधित दस्तावेजों की जांच इस ऐप पर की जा सकती है। उन्होंने कहा कि शेख ने दस्तावेज का स्क्रीन शॉट हासिल कर वैधता की अंतिम तारीख में छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब सड़क परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज की जांच की तो पाया कि वाहन के बीमे के समाप्त होने की तिथि 31 दिसंबर 2019 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदी-शाह से मुलाकात के 2 दिन बाद ही बदले ममता के तेवर, बोलीं- NRC के लिए BJP को पहले मुझसे पार पाना होगा
2 Mehbooba Mufti की बेटी ने पूछा- PM मोदी अपनी मां से मिल सकते हैं तो हम क्यों नहीं, कहा- आजादी चाहते हैं कश्मीरी
3 First Aid बॉक्स में कंडोम रखकर घूम रहे OLA-UBER के कैब ड्राइवर, चालान है वजह या कुछ और?