ताज़ा खबर
 

रीयल लाइफ का ‘रिक्की बहल’ गिरफ्तार, 15 महिलाओं को ऐसे लगाया चूना, ठगे 50 लाख रुपए

पुलिस ने बताया कि वह अधिकतर तकरीबन 30 की उम्र वाली वैसी महिलाओं को निशाना बनाता था जिन्होंने शादी के मकसद से मैट्रिमोनियल वेबसाइटों पर अपना पंजीकरण कराया हुआ हो।

Author September 8, 2017 2:43 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ से प्रेरित होकर 34 वर्षीय व्यक्ति ने करीब छह साल से अधिक समय तक कई महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठगा और इन महिलाओं के साथ प्राइवेट पलों के वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने का डर दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल भी किया। योगेश ऊर्फ समीर गर्ग ने सिर्फ पिछले साल करीब 15 महिलाओं को अपने इश्क के जाल में फंसाया और उनसे 50 लाख रुपये की ठगी की। पांच सितंबर को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से उसे उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह फरार होने की कोशिश कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि वह अधिकतर तकरीबन 30 की उम्र वाली वैसी महिलाओं को निशाना बनाता था जिन्होंने शादी के मकसद से मैट्रिमोनियल वेबसाइटों पर अपना पंजीकरण कराया हुआ हो। पांच सितंबर को एक महिला के भाई ने पुलिस से संपर्क कर उनके शिकायत किया कि उसकी तलाकशुदा बहन बीते दो दिन से अपने 12 वर्षीय बेटे के साथ लापता है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी बहन ने एक मैट्रिमोनियल साइट पर अपना प्रोफाइल अपलोड किया था और इसके माध्यम से वह गर्ग के संपर्क में आयी थी।

पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रैक करना शुरू किया। इस बीच महिला का भाई उससे संपर्क करने में सफल रहा। महिला से उसके भाई ने झूठ बोला कि उनके पिता बीमार हैं और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।

वह अपने पिता को देखने के लिये वापस आने पर राजी हो गयी और उसने अपने भाई को यह भी बताया कि वह मुंबई के लिये रवाना हो रही है। गर्ग भी महिला के साथ एम्स आया था लेकिन किसी गड़बड़ी की आशंका जान वह महिला को साथ लेकर वहां से फरार हो गया।

पुलिस की टीम आरोपी को पकड़ने के लिये हवाईअड्डा के लिये रवाना हुई। बहरहाल, पांच सितंबर को गर्ग के फोन से उसके नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मौजूद होने का संकेत मिल रहे थे। पुलिस इसके बाद नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन रवाना हुई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तथा महिला एवं उसके बच्चे को बचा लिया।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) ने कहा कि पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया था। पेशे से शिक्षिका रही महिला से व्यक्ति ने तीन लाख रुपये ऐंठे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App