ताज़ा खबर
 

31 दिसंबर तक चलने दें पुराने नोट: योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने सुझाव दिया है कि नोटबंदी की योजना को 31 दिसंबर से लागू किया जाए और तब तक सभी लोगों को पुराने नोट इस्तेमाल करने की पूरी छूट दी जाए।

Author नई दिल्ली | Updated: November 19, 2016 12:59 AM

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने सुझाव दिया है कि नोटबंदी की योजना को 31 दिसंबर से लागू किया जाए और तब तक सभी लोगों को पुराने नोट इस्तेमाल करने की पूरी छूट दी जाए। यानी जो छूट अभी रेलवे, पेट्रोल पंपों और सरकारी अस्पतालों को मिली है, वह सभी जगहों पर दी जाए ताकि तब तक लोग बिना घबराहट के अपने पुराने नोट बदल सकें। इससे जाली नोट हमारे सिस्टम से बाहर हो जाएंगे और जो धन आज बैंकों से बाहर पड़ा है वह बैंकों में आ जाएगा।

एक बयान में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के बाद से देश भर से दो तरह की प्रतिक्रिया है। मोदी समर्थक कह रहे हैं कि नोटबंदी से कालेधन के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी, इसलिए कुछ दिनों की तकलीफ झेल लेनी चाहिए। वहीं मोदी विरोधी कह रहे हैं कि नोटबंदी तुगलकी फरमान है, इससे काला धन नहीं रुका, लेकिन आम जनता जरूर मुश्किल में पड़ गई, इसलिए इसे वापस लिया जाना चाहिए। देश का दुर्भाग्य है कि ऐसे गंभीर मामले पर भी हम देशहित को सर्वोपरि नहीं रख सकते।

यादव ने कहा कि स्वराज इंडिया पहले दिन से देशहित की बात को आगे रख रहा है। नोटबंदी की घोषणा के कुछ ही घंटो में हमने इसका समर्थन किया और कहा कि इससे कालेधन पर तो ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, लेकिन जाली नोट रुकेंगे। हमने अपील की थी कि सरकार आम लोगों की तकलीफ को ध्यान में रखते हुए इसे लागू करे और सब पार्टियां इस कठिन दौर में सरकार की मदद करें।

Next Stories
1 हंगामा है यूं बरपा…
2 नोटबंदी को लेकर कांग्रेस का आरोप- 55 व्यक्तियों की हुई मौतें, माफी मांगे पीएम मोदी
3 आसाराम रेप केसः CBI जांच की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा केंद्र से जवाब
ये पढ़ा क्या?
X