ताज़ा खबर
 

चाईनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने 12 घंटे में बेचे 5 करोड़ रुपए के मोबाइल

आम लोगों के लिए स्टोर 20 मई से खोला गया है। वहीं कंपनी का दावा है कि स्टोर खुलने के महज 12 घंटे के भीतर शाओमी ने 5 करोड़ रुपए की कमाई करने ऑपलाइन रिटेल मार्केट में रेकॉर्ड बनाया है।

Author Updated: May 22, 2017 10:54 PM
Redmi 4 फिलहाल सिर्फ Mi Home में मिल रहा है, लेकिन 23 मई से यह कंपनी की वेबसाइट और अमेजॉन इंडिया खरीदा जा सकेगा। (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

चाईनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने हाल के दिनों में अपना पहला ऑफलाइन स्टोर Mi Home भारत में खोला है। ऑफलाइन स्टोर बैंगलुरु में शुरु किया गया है। आम लोगों के लिए स्टोर 20 मई से खोला गया है। वहीं कंपनी का दावा है कि स्टोर खुलने के महज 12 घंटे के भीतर शाओमी ने 5 करोड़ रुपए की कमाई करने ऑपलाइन रिटेल मार्केट में रेकॉर्ड बनाया है। कंपनी के अनुसार स्टोर खुलते ही करीब 10 हजार फैन स्टोर पर आए और उन्होंने फोन सहित दूसरे सामानों की जमकर खरीदादी की। इनमें भारी तादाद में ऐसे लोग भी थे जोकि दूसरे शहरों से आए थे। मामले में जानकारी देते हुए शाओमी के उपाध्यक्ष और इंडिया यूनिट के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने बताया, ‘भारत में हमारे पहले स्टोर की शुरुआत का दिन काफी भावुक रहा। सबुह आठ बजे से शाओमी प्रशंसक Mi Home के लिए जुटने शुरू हो गए थे। फैन्स के प्यार और उत्साह के लिए मैं बहुत खुश हूं। इस दौरान मैंने शाओमी के फैंस और कतारों में खड़े लोगों से बातचीत भी की।’

वहीं शाओमी के अनुसार ये रेवेन्यू खासकर Redmi Note 4, Redmi 4 और Redmi 4A की ब्रिकी से प्राप्त हुआ है। जिसमें Mi VR Play, ऑडियो एक्सेसरीज, एयर प्यूरिफायर 2, राउटर और फिटनेस बैंड शामिल हैं। जानकारी के अनुसार आईडीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि साल 2017 की पहली तिमाही तक Redmi Note 4 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है। Redmi Note 4 ने सैमसंग J2 को भी पीछे छोड़ दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि Redmi 4 फिलहाल सिर्फ Mi Home में मिल रहा है, लेकिन 23 मई से यह कंपनी की वेबसाइट और अमेजॉन इंडिया खरीदा जा सकेगा। वहीं शाओमी अगले दो सालों में देशभर में 100 Mi Home खोलने की तैयारी में है। सबसे पहले मेट्रो शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई हैदराबाद और चेन्नई में इसकी शुरुआत की जाएगी।

 

देखें वीडियो, ‘अग्नि’ मिसाइल से बौखलाए चीन ने कहा- “हम कर सकते हैं पाकिस्तान की मदद”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिग्विजय सिंह का आरोप- पीएम मोदी सीबीआई, एनआईए, ईडी जैसी एजेंसियों के जरिए विपक्ष पर शिकंजा कसना चाहते हैं
2 कपिल मिश्रा के आरोपों पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, एक भी आरोप सही होता तो जेल में होता
3 अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर ठोका 10 करोड़ रुपये की मानहानि का दूसरा मुकदमा, जेठमलानी ने कोर्ट में कहा था धूर्त
ये पढ़ा क्या?
X