ताज़ा खबर
 

आईआईटी दिल्ली में मिला महिला रिसर्च स्कॉलर का शव, आत्महत्या की आशंका

पुलिस को अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार मृतक मंजुला देवक पीएचडी आखिरी वर्ष की छात्रा थीं

Author Updated: May 31, 2017 10:38 AM
आईआईटी दिल्ली की प्रतीकात्मक तस्वीर। (Express file photo)

भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली की 29 वर्षीय रिसर्च स्कॉलर का शव मंगलवार (30 मई) को उनके हॉस्टल के कमरे की छत से लटकता हुआ मिला। पुलिस को अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार मृतक मंजुला देवक पीएचडी आखिरी वर्ष की छात्रा थीं और आईआईटी के नालंदा छात्रावास में रहती थीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को मंगलवार शाम करीब आठ बजे हॉस्टल के वार्डेन का फोन आया। छात्रावास में रहने वाले एक अन्य छात्र ने वार्डेन को मामले की सूचना दी थी जिसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया। पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। आत्महत्या के प्रत्यक्ष कारण अभी तक सामने नहीं आए हैं लेकिन पुलिस का मानना है कि अपने रिसर्च वर्क से जुड़ा तनाव और अवसाद आत्महत्या की एक वजह हो सकता है।

मंजुला शादीशुदा थीं। उनके पति और ससुरालवाले मध्य प्रदेश के भोपाल में रहते हैं। उनके पति और परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है। मंजुला के शव को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया है।

वीडियो- मुंबई: फेसबुक पर लाइव होने के बाद, 24 साल के छात्र ने होटल के 19वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल की घटना के विरोध में भाजपा ने घेरा कांग्रेस कार्यालय
2 दवा आपूर्तिकर्ताओं के बिलों का भुगतान न होने पर भड़के केजरीवाल, कहा-अधिकारियों के वेतन से दिया जाए बिल
3 दिल्ली: स्वीमिंग पूल में डूबने से युवा आइएएस की मौत
ये पढ़ा क्‍या!
X