ताज़ा खबर
 

दिल्ली में 2.3 डिग्री तक गिर गया पारा, शुक्रवार को और ज्यादा ठंड का अनुमान

दिल्ली में बुधवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा, न्यूनतम तापमान साधारण से 3 डिग्री नीचे रहा

उत्तर भारत के इलाकों में शीतलहर का असर तेज हो गया। (Photo: PTI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया, यह मौसम के औसत तापमान से 3 डिग्री नीचे रहा और इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा। वहीं अधिकतम तापमान 7.3 डिग्री रहा जोकि अधिकतम तापमान के सामान्य से तीन डिग्री नीचे था। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को दिन इससे भी ठंडा रहने का अनुमान है। माना जा रहा है कि इस दिन पारा 3 डिग्री से भी नीचे जा सकता है।

जहां बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहा, वहीं अन्य जगहों पर पारा इससे भी नीचे तक चला गया। गुड़गांव में पारा 1.7 डिग्री तक गया, लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस रहा और अक्षरधाम में 2.8 डिग्री। गुरुवार का दिल्ली का मौसम साफ रहेगा और सुबह के समय थोड़ी धुंध रही। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

बता दें कि बीते पांच दिनों में पहाड़ी राज्यों में हुई बर्फबारी के बाद बर्फीली हवाओं के चलने से मैदानी भागों में ज्यादातर जगहों पर तापमान में कमी आई है। उत्तर भारत के इलाकों में बुधवार को शीतलहर का असर तेज हो गया। जम्मू एवं कश्मीर में भी शीतलहर का तेज असर जारी है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री सेल्सियस नीचे और अधिकतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि बारिश की संभावना नहीं है और शीत लहर में 13 जनवरी के बाद कमी आएगी।

भारत का पहला मैडम तुसाद म्यूज़ियम जून में पब्लिक के लिए होगा शुरु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App