ताज़ा खबर
 

एनएसयूआइ प्रत्याशी विकास यादव का नामांकन नहीं होगा रद्द!

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के एनएसयूआइ के उम्मीदवार विकास यादव का नामांकन चुनाव समिति रद्द नहीं करने जा रही है।

Author नई दिल्ली, 9 सितंबर। | September 10, 2018 4:22 AM
सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए चुनाव समिति विकास का नामांकन रद्द नहीं करेगी

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के एनएसयूआइ के उम्मीदवार विकास यादव का नामांकन चुनाव समिति रद्द नहीं करने जा रही है। जेएनयू की शिकायत निवारण समिति (जीआरसी) ने चुनाव समिति से विकास का नामांकन रद्द करने की सिफारिश की है। जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए 14 सितंबर को मतदान होना है। जेएनयू छात्र संघ चुनाव समिति से जुड़े एक सदस्य ने बताया कि हम विकास यादव के मामले में सभी पक्षों पर विचार कर रहे हैं। जीआरसी से मिली सिफारिश पर भी हमने काफी गहन चिंतन किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में चुनाव समिति ने कानूनी सलाह भी ली है।

सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए चुनाव समिति विकास का नामांकन रद्द नहीं करेगी। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी। एनएसयूआइ की ओर से विकास के मामले को अदालत में ले जाने के निर्णय पर भी चुनाव समिति गंभीर है। सदस्य ने बताया कि वे अपना फैसला जल्द से जल्द घोषित करने की कोशिश करेंगे ताकि कोई भी मामला अदालत तक न जाने पाए। अगर मामला अदालत तक जाता है तो चुनावों पर भी रोक लग सकती है।

जेएनयू परिसर में सड़क को बंद करने के आरोप में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से विकास यादव पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था। इस मामले को लेकर विकास अदालत गए थे, जहां से उन्हें राहत मिली थी और अदालत ने उनसे जेएनयू कुलपति से मामले में अपील करने के लिए कहा था। अभी यह मामला लंबित है और इसी के मद्देनजर जीआरसी ने चुनाव समिति को विकास का नामांकन रद्द करने की सिफारिश की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App