ताज़ा खबर
 

करवाचौथ पर महिला की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों का आरोप दहेज के लिए हुई हत्या

पति की लंबी उम्र के लिए सज-धज कर पूजा पाठ करने के लिए प्रसिद्ध करवाचौथ के दिन एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। महिला का पति अमेरिका में काम करता है और करवा चौथ वाले दिन पत्नी का फोन नहीं उठा रहा था।
Author नई दिल्ली | October 11, 2017 04:30 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पति की लंबी उम्र के लिए सज-धज कर पूजा पाठ करने के लिए प्रसिद्ध करवाचौथ के दिन एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। महिला का पति अमेरिका में काम करता है और करवा चौथ वाले दिन पत्नी का फोन नहीं उठा रहा था। मायके वालों का कहना है कि उसकी हत्या कर शव को लटका दिया गया जबकि ससुराल वालों का कहना है कि उसने खुदकुशी कर ली। पुलिस उपायुक्त विजय कुमार का कहना है कि हरीनगर इलाके के इस मामले में पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस मायके वाले के आरोपों का साक्ष्य जमा कर रही है। मंगलवार शाम को घंटाघर के पास मायके वालों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। वे गिरफ्तारी की मांग पर अडिग थे।  बताया जा रहा है कि तीन साल पहले अनीता की शादी कुमार संभव से हुई थी। कुमार का परिवार जनकपुरी सब्जी मंडी के बीए ब्लॉक में रहता है। अनीता की शादी नौ मार्च 2015 को हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही कुमार संभव यह आश्वासन देकर अमेरिका चला गया कि वहां जाकर वह अनीता के कागज भेजेगा और उसे भी अमेरिका बुला लेगा। लेकिन ढाई साल तक उसने सिर्फ आश्वासन दिया। अनीता ससुराल में पड़ी रही और मायके वाले यह सोचते रहे कि उसकी बेटी खुश होगी।

अनीता के भाई किशोर ने उसके ससुराल वालों पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि कुमार संभव पहले से शादीशुदा था और उसका एक बच्चे भी है। इस बात को उसके परिजनों ने छिपाया और अनीता की जिंदगी बर्बाद कर दी। रविवार रात अनीता की मौत हो गई और सोमवार सुबह साढ़े दस बजे परिजनों को अनीता के आत्महत्या करने की जानकारी दी गई। रविवार रात अनीता की अपने मायके वालों से बात हुई थी और तब अनीता ने कहा था कि वह करवाचौथ की तैयारी में जुटी है। मेहंदी लगे हाथों की फोटो उसने फेसबुक पर अपडेट की थी। अनीता की मां सुशीला का कहना है कि अनीता की शादी के 15 दिन बाद ही उसका पति अमेरिका चला गया। अब ससुराल वाले अनीता को वहां भेजने के लिए कई लाख रुपयों की मांग कर रहे थे ताकि उसका वीजा बन सके। अनीता के पिता दौलतराम वित्त मंत्रालय से सेवानिवृत्त हैं। पुलिस उपायुक्त का कहना था कि दहेज हत्या का मामला दर्ज कर अनीता के ससुरालवालों से भी पूछताछ की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.