Why Kiran Bedi Angry Delhi - Jansatta
ताज़ा खबर
 

5 बातें, किरण बेदी को ग़ुस्सा क्यों आया?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी शिकस्त का ठीकरा किरण बेदी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को माना जा रहा है। भाजपा में लगातार इस बात को लेकर मंथन भी जारी है कि आखिर ऐसे कौन से कारण हैं जिसकी वजह से उन्हें तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा है, जबकि तमामा सर्वेक्षणों […]

पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल (एलजी) किरण बेदी (File Photo)

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी शिकस्त का ठीकरा किरण बेदी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को माना जा रहा है। भाजपा में लगातार इस बात को लेकर मंथन भी जारी है कि आखिर ऐसे कौन से कारण हैं जिसकी वजह से उन्हें तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा है, जबकि तमामा सर्वेक्षणों में उन्हें तीस से अधिक सीटें दी जा रही थी।

चुनाव प्रचार के दौरान किरण बेदी कभी-कभी काफी गुस्से में नज़र आईं जिसकी मीडिया में भी काफी चर्चा हुई। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे पांच तथ्य जिनकी वजह से किरण बेदी गुस्सा हो जाती हैं।

1. चुनाव के मौक़े पर मैं कहना चाहती हूं, हमें चुनाव प्रचार के लिए फिर से योजना तैयार करनी चाहिए। सभी शहरों और राज्यों में कुछ समस्याएं होती हैं, क्या ऐसा होना चाहिए? सड़के अव्वस्थिक है और काम रुके पड़े हैं।

2. यह क्षेत्र प्रभाव और सामर्थ्य का है।

3. जनता कर्तव्यों, सेवाओं को वास्तविकता के धरातल पर देखना चाहती हैं। वे ईमानदारी, एकता, विश्वसनीयता और व्यावसायिक प्रतिबद्धता चाहते हैं। लेकिन इसके साथ ही वे योजनाओं और शहर के लिए एक दूरदृष्टि सोच को भी साकार होते देखना चाहते हैं। इतना ही नहीं वे मुफ़्त में और भी पहुत कुछ चाहते हैं, आप जितने देते हैं, उतना ही अधिक पाते हैं।
4. समारोह या फिर धार्मिक सभाओं के जरिए जनता से अपील करने के चलन को बंद करना चाहिए और ये कानुन का उल्लंघन घोषित हो। इसलिए इसे बंद करना चाहिए।

5. सिर्फ़ ईश्वर जानता है कि महिलाओं को कब तक परेशानी सहनी पड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App