scorecardresearch

दिल्‍ली NCR में भारी बारिश-तूफान से उड़ानों पर पड़ा असर,  IMD ने जारी की चेतावनी, कहा- घरों के अंदर रहें, खिड़की और दरवाजे बंद रखें

Delhi Rains: मौसम विभाग के अनुसार बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के तापमान में 11 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है।

Delhi Rains | Delhi weather | Delhi Rain News
भारी बारिश के बीच रेनकोर्ट पहनकर साइकिल से जाता एक व्यक्ति (एक्सप्रेस फोटो: गजेंद्र यादव)

देश की राजधानी में सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ -साथ भारी बारिश हुई, जिससे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई। मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि बारिश आज पूरे दिन रुक-रुक जारी रही सकती है।

तापमान आई बड़ी गिरावट: मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में 11 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है। सोमवार सुबह तापमान करीब 29 डिग्री सेल्सियस था जो बारिश के बाद सुबह 7 बजे 18 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, मौसम विभाग की ओर जारी किए गए ताजा बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली-एनसीआर और उसके आस पास के इलाकों में अगले 2 घंटे में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हवाएं चल सकती है।

मौसम विभाग ने लोगों के चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर यात्रा जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें, घरों के खिड़की और दरवाजे बंद रखें और जरूरी न हो फिलहाल यात्रा को टाल दें। इसके साथ ही कहा कि बारिश और तूफान के कारण कमजोर संरचनाओं जैसे – झोपड़ी और टीन शेड आदि को नुकसान पहुंच सकता है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर संचालन प्रभावित:भारी बारिश के कारण दिल्ली के इंद्रा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित हुई है। दिल्ली एयरपोर्ट वेबसाइट के अनुसार खराब मौसम और अन्य कारणों के वजह से 40 उड़ानों के प्रस्थान में जबकि 18 विमानों के आगमन में देरी हुई हैं।

दिल्ली में जगह- जगह लगा जाम: तेज बारिश और तूफान के कारण दिल्ली के अलग – अलग इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे कारण दिल्ली में जगह- जगह जाम की स्थिति देखने को मिल रही है जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के सबसे व्यस्त चौराहों में से एक आईटीओ पर गाड़ियों की लंबी – लंबी कतारें देखने को मिली हैं।

चलती कार पर गिरा पेड़: समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार भारी बारिश और तूफान के कारण दिल्ली के न्यू मोती बाग इलाके में एक चलती कार पड़े गिर गया। घटना के वक्त कार में करीब तीन यात्री मौजूद थे और सभी को गाड़ी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.