ताज़ा खबर
 

वाटर टैंकर घोटाला : ACB ने शीला दीक्षित को भेजा नोटिस, 26 जुलाई को होगी पूछताछ

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने आरोपों को ‘‘राजनीतिक रूप से प्रेरित’’ करार दिया ।

Author नई दिल्ली | Published on: July 14, 2016 1:37 PM
Sheila Dikshit, ACB, noticeशीला दीक्षित दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री हैं। (फोटो-PTI)

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने 400 करोड़ रुपये के कथित वाटर टैंकर घोटाला मामले में शीला दीक्षित को नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने को कहा है । पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोपों को ‘‘राजनीतिक रूप से प्रेरित’’ करार दिया । पुलिस के विशेष आयोग एवं एसीबी प्रमुख एमके मीणा ने गुरुवार को कहा, ‘‘शीला दीक्षित और दिल्ली जल बोर्ड के कुछ अधिकारियों को नोटिस भेजे गए हैं। उनसे 26 जुलाई को पूछताछ की जाएगी।’’

संवाददाताओं के यह पूछने पर कि यदि शीला नोटिस के बावजूद एसीबी के समक्ष पेश नहीं होती हैं तो क्या होगा, मीणा ने कहा, ‘‘हम इस संबंध में कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकते । हम कानून के अनुसार कार्रवाई कर रहे हैं ।’’ सीआरपीसी की धारा 160 के प्रावधानों के तहत नोटिस कल भेजे गए। शीला ने कहा, ‘‘जैसा कि मैंने :विगत में: कहा है कि यह राजनीति से प्रेरित चीज है ।’’ एसीबी ने कथित घोटाले को शीला से जोड़ते हुए 20 जून को मामला दर्ज किया था। कथित घोटाले के संबंध में एसीबी को दो शिकायतें मिली थीं और शिकायतों में शीला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का भी नाम था । मीणा ने तब कहा था कि शीला और केजरीवाल दोनों से मामले में पूछताछ की जाएगी ।

मामला दर्ज होने से एक हफ्ते पहले दिल्ली सरकार ने घोटाले के संंबंध में तथ्यान्वेषण समिति की रिपोर्ट उपराज्यपाल नजीब जंग को भेजी थी । दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने जंग के समक्ष शिकायत दायर की थी और केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने समिति की रिपोर्ट को 11 महीने तक ‘‘दबाकर’’ रखा । उपराज्यपाल ने समिति की रिपोर्ट और गुप्ता की शिकायत को एसीबी के पास भेज दिया था । दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जंग को पत्र लिखा था तथा कथित घोटाले के संबंध में शीला के खिलाफ या तो सीबीआई या एसीबी से जांच कराए जाने की सिफारिश की थी। मिश्रा ने उल्लेख किया था कि समिति की रिपोर्ट में कहा गया कि शीला के कार्यकाल में दिल्ली जल बोर्ड की गड़बड़ियों से सरकारी खजाने को करीब 400 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Gaurav Tiwari death: कुलधरा और भानगढ़ दोनों घूमकर आए थे गौरव , लेकिन सिर्फ एक जगह ‘भूत’ से टकराए
2 केजरीवाल के मंत्री के विभाग में बेटी को मिला था अहम पद, विवाद हुआ तो देना पड़ा इस्‍तीफा
3 Gaurav Tiwari Death: भूत नहीं, पत्नी की वजह से खुदकुशी करने को मजबूर हुए गौरव !
ये पढ़ा क्या?
X