ताज़ा खबर
 

तेजाब हमले की शिकार रूसी युवती स्वदेश लौटी

वाराणसी में तेजाब हमले की शिकार होने के बाद यहां इलाज करा रही 23 साल की रूसी युवती को मास्को पहुंचा दिया गया है और भारत सरकार ने उसके इलाज पर.
Author नई दिल्ली | November 17, 2015 01:03 am
रसियन टूरिस्ट का परिचय पत्र।

वाराणसी में तेजाब हमले की शिकार होने के बाद यहां इलाज करा रही 23 साल की रूसी युवती को मास्को पहुंचा दिया गया है और भारत सरकार ने उसके इलाज पर आने वाला खर्च उठाने का आश्वासन दिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ‘तेजाब हमले की पीड़िता को मास्को पहुंचा दिया गया है। हमारे राजदूत पीड़िता की मां से मिले हैं।’

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि भारत रूस में उसके इलाज पर आने वाला पूरा खर्च वहन करेगा।’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी इसके लिए पांच लाख रुपए की घोषणा की है।

वाराणसी के नंदनगर इलाके में 13 नवंबर को एक स्थानीय युवक ने इस रूसी महिला पर तेजाब फेंका था जिससे वह 46 फीसद झुलस गई थी। उसे रूसी दूतावास और केंद्र के अनुरोध पर शनिवार शाम को वाराणसी से यहां लाया गया और दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बर्न्स विंग की सघन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था।

* हमने आश्वासन दिया है कि भारत रूस में उसके इलाज पर आने वाला पूरा खर्च उठाएगा। ..सुषमा स्वराज, विदेश मंत्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.