ताज़ा खबर
 

दिल्ली वालों को मिले दो फ्लाइओवर, सीएम केजरीवाल बोले- पूरा रुट सिग्नल फ्री, अब ISBT से यूपी जाने में लगेंगे केवल 10 मिनट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शादरा जीटी रोड पर सीलमपुर शास्त्रीपार्क फ्लाइओवर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अब आईएसबीटी से यूपी बॉर्डर जाने में केवल 10 मिटन का समय लगेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी देशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन मिलनी चाहिए।

दिल्ली को मिले दो नए फ्लाइओवर

दिल्ली से यूपी जाने में लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता था जो दिक्कत अब काफी हद तक कम होने वाली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिवाली से पहले दिल्लीवालों को ‘तोहफा’ दिया है। शनिवार को सीएम केजरीवाल ने दो फ्लाइओवरों का उद्घा़टन किया। ये शास्त्री पार्क से सीलमपुर के बीच बनाए गए हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया अब ISBT से यूपी बॉर्डर तक केवल 10 मिनट में पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पूरे रूट को सिग्नल फ्री कर दिया गया है।

उद्घाटन के मौके पर सीएम ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के निर्माण में 303 करोड़ रुपये की जगह केवल 250 करोड़ ही खर्च किए गए हैं और बाकी जनता के अन्य कामों के लिए बचा लिए गए। शास्त्री पार्क फ्लाइओवर में दो लूप हैं। यहां एक पार्क बनाने की भी योजना है। बताया गया है कि इस पार्क को इंडिया गेट के सामने बने पार्क जैसा बनाने की कोशिश की जाएगी।

इन लोगों को मिलेगी काफी राहत
ये दोनों फ्लाइओवर लोकनिर्माण विभाग (PWD) ने तैयार किए हैं। इन फ्लाइओवरों की वजह से सीलमपुर से शास्त्रीपार्क के बीच भीषण जाम में फंसने वाले लोगों को काफी राहत मिल जाएगी। शास्त्रीपार्क रेड लाइट पर 700 मीटर लंबा दो रूट का फ्लाइओवर बन गया है। अभी तक ISBT से गांधीनगर और शाहदरा जाने वाले रास्ते पर कई लाल बत्ती थीं और यह वन वे था। ऐसे में लोग अकसर लंबे जाम में फंस जाया करते थे।

लॉकडाउन की वजह से हुई देरी
शाहदरा जीटी रोड दिल्ली के व्यस्ततम रास्तों में से एक है। आम आदमी पार्टी जब पहली बार सत्ता में आई थी तभी उसने वादा किया था कि दिल्ली के अंदर जीटी रोड को जाम मुक्त बनाया जाएगा। इस फ्लाइओवर में दो लूप भी हैं। एक उस्मानपुर तो दूसरा गांधी नगर की तरफ जाने के लिए बनाया जाएगा। सरकार का दावा है कि अगले दो महीने के अंदर ही दोनें लूप तैयार हो जाएंगे। सरकार के मुताबिक यह फ्लाइओवर अगस्त में ही पूरे हो जाते लेकिन लॉकडाउन की वजह से देरी हो गई।


सबको मुफ्त मिले कोरोना वैक्सीन’
फ्लाइओवरों के उद्घाटन के मौके पर केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, पूरे देश को वैक्सीन फ्री में मिलनी चाहिए। हम देखेंगे कि जब वैक्सीन आएगी तो इसकी कीमत क्या होगी।

Next Stories
1 Delhi Riots 2020: दंगाइयों, हुड़दंगियों का गढ़ बन गया था AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन का घर- बेल खारिज कर बोले जज
2 बाजारों में लगी भीड़, कोरोना को लेकर लोग लापरवाह
ये पढ़ा क्या?
X