two children died in yamuna river - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिल्ली: यमुना में डूबने से दो बच्चों की मौत

बुराड़ी इलाके में बुधवार सुबह यमुना में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। दोनों सुबह सैर के लिए निकले थे।

Author नई दिल्ली | June 8, 2017 3:37 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बुराड़ी इलाके में बुधवार सुबह यमुना में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। दोनों सुबह सैर के लिए निकले थे। लेकिन मौसम खुशनुमा होने पर यमुना में नहाने की सोच कर यमुना में उतरे दोनों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही गोताखोर और पुलिस की टीम पहुंची और शवों को बाहर निकालकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इन बच्चों की पहचान 13 साल के हिमांशु और 14 साल के मनीष के रूप में हुई है। बुराड़ी इलाके की प्रधान इंक्लेव कॉलोनी यमुना पुस्ते के पास बसी है। स्थानीय लोग सुबह-सुबह टहलने यमुना किनारे जाते हंै जिनमें बड़ी तादाद में बच्चे भी होते हैं।

पुलिस के मुताबिक, दोनों बच्चे पास के स्कूल में ही पढ़ते थे। बुधवार सुबह वे अन्य बच्चों के साथ सैर के लिए घर से निकले। सभी दोस्त घूमते-घूमते यमुना किनारे पहुंच गए। बताया जाता है कि मनीष और हिमांशु नदी में नहाने के लिए जैसे ही नदी में कूदे वे गहरी खाई में फंस गए। डूबने लगे तो उन्होंने मदद के लिए शोर मचाया पर उनके दोस्त डर से अपने-अपने घर भाग गए। शोर सुनकर आसपास से लोग दौड़े और इनके परिवार को सूचना दी। पुलिस और दमकल की टीमें जब तक मौके पर पहुंचे बच्चों ने अत्यधिक मात्रा में पानी पी लिया था। पुलिस ने वोट क्लब से इंचार्ज को बुलाया और दोनों बच्चों को करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ढ़ूढ़ लिया गया। आधा दर्जन गोताखोरों की मदद से इन दोनों बच्चों के शव को बाहर निकाल लिया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App