ताज़ा खबर
 

दो भाई मिल कर फेसबुक पर फांसते थे लड़कियां, ऐंठते थे पैसे, धरे गए

एक युवती ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके पड़ोस में रह रहे युवक ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसकी फोटो लगाई है और लोगों से ठगी कर रहा है।

Author नई दिल्‍ली | June 9, 2016 9:22 AM
दोनों भाइयों ने लड़कियों के फर्जी अकाउंट बनाकर फेसबुक पर लड़कों को प्यार के झांसे में फंसाना शुरू कर दिया था। (REUTERS)

फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर लड़की बनकर लोगों को ठगने वाले दो सगे भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान अनमोल गुप्ता (25) और उसके छोटे भाई करन गुप्ता (20) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार, अनमोल दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय से दूरस्‍थ शिक्षा के माध्‍यम से पढ़ रहा है, जबकि करन 12वीं में पढ़ता है। दोनों के पास से कई महंगे आईफोन, चार्जर और अन्य चीजें बरामद हुई हैं। दोनों के पिता की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। घर की हालत ठीक नहीं चल रही थी। लग्जरी लाइफस्टाइल के शौक में अनमोल ने लड़कियों के फर्जी अकाउंट बनाकर फेसबुक पर लड़कों को प्यार के झांसे में फंसाना शुरू कर दिया था। इन्होंने अपने अकाउंट में करीब 40 हजार रुपए डलवाए थे। दोनों भाई ये पैसे खर्च कर चुके हैं।

READ ALSO: पुलिस ऑफिसर ने मंत्री का फोन होल्ड पर रखा तो हो गया था ट्रांसफर, अब फेसबुक पर की ‘इस्तीफे’ की घोषणा

एक युवती ने केशवपुरम थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके पड़ोस में रह रहे युवक ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसकी फोटो लगाई है और लोगों से ठगी कर रहा है। पुलिस की जांच में पता चला कि इन दोनों भाइयों ने लड़की बनकर दिल्ली और अन्य राज्यों के लड़कों को प्यार के जाल में फंसा रखा है। पुलिस ने अनमोल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

पूछताछ में अनमोल ने बताया कि वह युवकों से लड़की बनकर बातचीत करने के बाद उनसे जो गिफ्ट मांगवाता था, उसे लेने वह खुद नहीं जाता था। बल्कि अपने छोटे भाई करन को भेजता था। अनमोल ने अपने पड़ोस में रहने वाली युवती का फोटो इसलिए इस्तेमाल किया ताकि वह उसकी खूबसूरती का फायदा उठाकर आसानी से युवकों को फेसबुक पर फंसा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App