ताज़ा खबर
 

तलाक पीड़िता ने दिया मौलाना को जवाब, ट्रिपल तलाक खत्म करना इस्लाम के खिलाफ नहीं आप जैसे ड्रामेबाजों के खिलाफ है

शो की एंकर ने इमाम काउंसिल के अध्यक्ष से कहा कि तीन तलाक के नाम पर महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है, उनके मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और आप लोग मौन हो कर इसका तमाशा देख रहे हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

ट्रिपल तलाक के सवाल पर बौखलाए इमाम काउंसिल के अध्यक्ष मकसूद उल हसन कासमी डिबेट शो की एंकर पर ही चिल्ला पड़े। ट्रिपल तलाक पर एक टीवी चैनल की बहस के दौरान कासमी ने शो के एंकर से कहा कि ये कैसी पत्रकारिता कर रहे हैं आप लोग जो सिर्फ तलाक पीड़िता की ही बात सुन रहे हैं। कासमी के इस सवाल पर डिबेट शो में आई एक तलाक पीड़िता ने उन्हें ऐसा जवाब दिया कि उनकी बोलती बंद हो गई। दरअसल हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर ट्रिपल तलाक की समस्या और विवाद पर बहस के लिए एक डिबेट का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में भाजपा, कांग्रेस के प्रवक्ताओं समेत उलेमा काउंसिल और इमाम काउंसिल के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया था। इस शो की सबसे खास बात ये रही कि ट्रिपल तलाक पर बहस करने वाले प्रतिनिधियों के साथ ही तलाक पीड़िता महिला समीना बेगम भी मौजूद थीं।

इस बहस को शुरू करते हुए शो की एंकर ने उन तमाम लोगों पर निशाना साध जो तीन तलाक के पक्ष में अपनी दलीलें दे रहे हैं। एंकर ने इमाम काउंसिल के अध्यक्ष से कहा कि तीन तलाक के नाम पर महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है, उनके मानवाधिकारों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और आप लोग मौन हो कर इसका तमाशा देख रहे हैं।

 

अपने और अपने जैसे तमाम मौलानाओं के उपर इतना करारा प्रहार देख इमाम काउिल के अध्यक्ष मकसूद उल हसन कासमी बौखला गए। इतना बौखला गए कि शो की एंकर पर ही सवाल दागने लगे। कासमी ने एंकर से कहा कि क्या पत्रकारिता का ऊसूल ये नहीं कहता कि दूसरे पक्ष की भी राय जानी जाए। कासमी ने कहा कि क्या पता किसकी गलती हो, महिला कि या उसके शौहर की।

मकसूद कासमी के इस बयान से तलाक पीड़िता समीना बेगम भी गुस्से आ गईं। समीना ने कासमी से पूछ डाला कि आप लोगो को तीन तलाक खत्म करने की बात पर डर क्यों लग रहा है। कहीं आप लोगों को ये डर तो नहीं है कि इससे आप लोगों की ड्रामेबाजी खत्म हो जाएगी। समीना यहीं नहीं रुकीं उन्हेने तो ये भी कह दिया कि तीन तलाक खत्म करना इस्लाम के नहीं आप जैसे फालतू के प्रोपगेंडा सेट करने वाले लोगों के खिलाफ हैं। समीना के सवालों से गर्म हुए माहौल को शो की एंकर को अपने तरीके से नॉर्मल करना पड़ा।

VIDEO: बीजेपी नेता शाजिया इल्मी का आरोप- "जामिया के सेमिनार में ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बोलने नहीं दिया गया"

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- "तीन तलाक इस्लाम से जुड़ा है, आप नहीं दे सकते दखल"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App