ताज़ा खबर
 

मोदी के इस मंत्री ने अपने हाथों से साफ की पान और गुटखे की पीक से रंगी दीवारें

मंत्री ने सड़क पर सूखे पत्ते, खाली डिब्बे और प्लास्टिक का कूड़ा जमा किया और फिर उन्हें एक कूड़ेदान में डाल दिया।

Alphonsकर्मचारी दीवार साफ करने के लिए उनके लिए ब्रश की व्यवस्था करने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता ही सेवा को एक नये मुकाम पर ले जाते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री अलफोंस कन्नथानम ने पान और गुटखे की पीक से रंगी दीवारों को बुधवार (27 मई)  को अपने हाथों से साफ किया। मंत्री ने सेंट्रल दिल्ली के जनपथ मार्केट में एक स्वच्छता अभियान में भाग लेते हुए दीवारों को पहले पानी से साफ किया और फिर अपने हाथों में डिटरजेंट लेकर साफ किया। उस दौरान उनके कर्मचारी दीवार साफ करने के लिए उनके लिए ब्रश की व्यवस्था करने के लिए इधर-उधर भागते नजर आए। मंत्री ने अपने हाथों से इशारा करते हुए कहा, एक स्कब्रर ला दो।

इस पर किसी ने उन्हें प्लास्टिक के एक लंबे डंडे से लगा ‘स्कब्रर’ दिया। लेकिन मंत्री ने इसे लेने से इनकार कर दिया और उन्होंने हाथ से पकड़ कर साफ करने लायक कोई चीज मांगी। अधिकारी उनके मनमाफिक स्क्रबर लाने के लिए इधर उधर भागते नजर आए, वहीं मंत्री ने अपने हाथों में डिटरजेंट लिया और उसे दीवार पर रगड़ने लगे।

बाद में, किसी ने उन्हें हाथ में पकड़ कर सफाई करने वाला स्क्रबर दिया, जिसका उन्होंने दीवार पर इस्तेमाल किया। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा, साफ हुआ ना ? इससे पहले, नीली टी शर्ट और जींस पहने मंत्री ने जनपथ मार्केट पहुंचने के बाद वहां साफ-सफाई की। वह एक पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। हालांकि, वहां सफाईकर्मी दस्ताने और मास्क पहने सड़कों पर कतार में खड़े थे। मंत्री ने सड़क पर सूखे पत्ते, खाली डिब्बे और प्लास्टिक का कूड़ा जमा किया और फिर उन्हें एक कूड़ेदान में डाल दिया। उन्होंने कहा, भारत को स्वच्छ रखिए। हर नागरिक सड़क पर उतरिये, आस पड़ोस में जाइए और भारत को स्वच्छ बनाइए। मुझे लगता है कि यह प्रधानमंत्री का सबसे बड़ा मिशन है।

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल का दशहरा गिफ्ट: दिल्‍ली के 15,000 गेस्‍ट टीचर्स होंगे परमानेंट
2 लिविंग में रह रही युवती ने की आत्महत्या, युवक गिरफ्तार
3 कहीं पिता बने रावण तो पुत्र बना हनुमान, कई रामलीलाओं में बिना पैसे लिए अभिनय कर रहे हैं कई परिवार
आज का राशिफल
X