ताज़ा खबर
 

BJP ज्वाइन करेंगे पूर्व TMC नेता मुकुल रॉय, पश्चिम बंगाल भाजपा प्रभारी से की मुलाकात

ममता बनर्जी से बगावत करने वाले मुकुल रॉय ने दिल्ली में पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की, और आगे की रणनीति पर चर्चा की।
दिल्ली में मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के बीच मुलाकात हुई। फोटो-ANI

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के पूर्व कद्दावर नेता और पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। इस सिलसिले में आज (9 अक्टूबर) को उन्होंने दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात की। ममता बनर्जी से बगावत करने वाले मुकुल रॉय ने दिल्ली में पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की, और आगे की रणनीति पर चर्चा की। मुकुल रॉय ने दुर्गा पूजा से पहले ही टीएमसी को छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि दशहरे के बाद वे टीएमसी की औपचारिक प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। मुकुल रॉय ने राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने का भी ऐलान किया था। मुकुल रॉय का झुकाव इधर कुछ दिनों से बीजेपी की ओर दिख रहा था। वह बीजेपी को सेकुलर पार्टी बता रहे थे और कह रहे थे कि दुर्गा पूजा पर मूर्ति विसर्जन से जुड़ा विवाद राज्य सरकार की नाकामी है। मुकुल रॉय द्वारा टीएमसी छोड़ने को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। शुक्रवार को जब मुकुल रॉय पश्चिम बंगाल से दिल्ली आए थे तभी से अटकलें लगाई जा रही थी कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

तृणमूल कांग्रेस  ने मुकुल रॉय के बागी तेवर को देखते हुए 25 सितंबर को ही पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था। सोमवार 25 सिंतबर को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने संवाददाताओं को पार्टी के इस फैसले के बारे में बताया। इसके चंद घंटे पहले ही रॉय ने घोषणा की थी कि वह दुर्गा पूजा के बाद पार्टी छोड़ देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.