ताज़ा खबर
 
title-bar

जम्मू कश्मीरः घुसपैठ की कोशिश में तीन सौ आतंकवादी, सेना हुई सतर्क

जम्मू कश्मीर में सोमवार को होने वाले निकाय चुनावों में बाधा डालने के लिए सीमा पार से आतंकवादियों का बड़ा एक समूह घुसपैठ की तैयारी में लगा हुआ है।

Author नई दिल्ली, 7 अक्तूबर। | October 8, 2018 6:05 AM
प्रतीकात्मक चित्र

जम्मू कश्मीर में सोमवार को होने वाले निकाय चुनावों में बाधा डालने के लिए सीमा पार से आतंकवादियों का बड़ा एक समूह घुसपैठ की तैयारी में लगा हुआ है। सीमा पार लगभग तीन सौ आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिलने पर सेना सतर्क हो गई है। रविवार को सेना ने कहा कि आतंकियों की हर गतिविधि नाकाम करने के लिए पूरी तैयारी है। सेना की 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने कमान मुख्यालय में तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। सेना के मुताबिक, नियंत्रण रेखा के उस तरफ विभिन्न लांच पैड पर आतंकी घुसपैठ की तैयारी में बैठे हैं। जनरल एके भट्ट ने कहा कि सेना, सीआरपीएफ, राज्य पुलिस के एसओजी के जवानों को विशेष मुहिम में लगाया गया है। र तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल उद्देश्य चुनाव शांतिपूर्ण कराना है।

जनरल भट्ट ने कहा कि इस वक्त बड़ी तादाद में आतंकी घाटी में सक्रिय हैं। इन आतंकियों में कई नई भर्तियां हैं। हाल में घाटी के कई युवा तेजी से आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं। जनरल भट्ट ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के लोगों को उत्तरी कश्मीर से सीखना चाहिए। सेना के अभियान के कारण उत्तरी कश्मीर ने आतंकियों को शरण देना बंद कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App