ताज़ा खबर
 

‘चौहान बांगर वार्ड की जनता सफाई कर्मचारियों की लगाएगी हाजरी’

दिल्ली नगर निगम के पांच सीटों पर हुए उप चुनाव के परिणाम बुधवार को आए।

Author नई दिल्ली | March 4, 2021 6:52 AM
delhiसांकेतिक फोटो।

निर्भय कुमार पांडेय

दिल्ली नगर निगम के पांच सीटों पर हुए उप चुनाव के परिणाम बुधवार को आए। परिणाम आने के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कई सालों बाद खुशी का माहौल देखने को मिला। साल 2017 के बाद यह पहला ऐसा मौका था, जब कांग्रेस पार्टी के किसी उम्मीदवार ने दिल्ली में जीत दर्ज की थी। इससे पहले हुए निगम चुनाव में ही कांग्रेस के उम्मीदवार जीते थे।

बीते साल लोकसभा और विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस एक भी सीट पर जीत दर्ज नही ंकर पाई थी। बुधवार को खुशी के इस माहौल में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने जोरदार जश्न मनाया। उनके साथ चौहान बांगर सीट से विजयी उम्मीदवार जुबेर अहमद और बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। जीत दर्ज करने वाले जुबेर ने जनसत्ता से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता इलाके में सफाई का है। वह अपने इलाके के निवासियों से नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हाजरी लगवाएंगे, ताकि सफाई कर्मचारी पूरी इमानदारी से इलाके की साफ-सफाई पर ध्यान देंगे।

यही नहीं जुबेर ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान अपने वार्ड की जनता से चार वादे किए थे, जिसमें पहला वादा गलियां की सफाई के साथ-साथ नालियों की सफाई का था। दूसरा वादा किया था कि वार्ड की जनता ही सफाई कर्मचारियों की हाजरी लगाएंगे, ताकि किसी भी क्षेत्रवासी की यह शिकायत नहीं होगी कि सफाई कर्मचारी इलाके में कभी-कभार आते हैं।

वहीं, तीसरा वादा छात्राओं के लिए पुस्तकालय का किया था। वहीं, चौथा वादा किया था कि वह एक वॉट्सऐप नंबर जारी करेंगे, ताकि वार्ड की जनता नालियों में फैली गंदगी, नाले पर डाले गए स्लैब यदि टूटा हो या फिर वार्ड से संबंधित जो भी शिकायतें होंगी। उसका फोटो खींच कर उस नंबर पर भेजेंगे। उस समस्या का समाधान जल्दी से जल्दी किया जाएगा।

जुबेर अहमद ने कहा कि निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार का परिणाम है कि आज कर्मचारियों को वक्त पर वेतन नहीं मिल रहा है। वह निगम में होने वाली बैठक में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा हो या फिर आम आदमी की पार्टी कर्मचारियों की वेतन को लेकर जमकर राजनीति करती हैं। दोनों पार्टियों की नूरा-कुश्ति के इस खेल में दिल्ली की जनता और निगम के कर्मचारी परेशान होते हैं। उन्होंने कहा कि यह तो शुरूआत है। एक बार फिर से दिल्ली की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जतना शुरू कर दिया है। लोगों को भरोसा पार्टी पर बनी रहे। इसके लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 उपचुनाव के नतीजों ने भाजपा के लिए बढ़ाई चुनौती!
ये पढ़ा क्या?
X