TEN YEAR IMPRISONMENT FOR RAPE - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिल्ली: बलात्कार करने और धमकाने के मामले में दस साल की कैद

दिल्ली की एक अदालत ने एक व्यक्ति को महिला से बलात्कार करने और उसे धमकाने के जुर्म में दस साल की कैद की सजा सुनाई।

Author नई दिल्ली | October 30, 2016 3:30 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली की एक अदालत ने एक व्यक्ति को महिला से बलात्कार करने और उसे धमकाने के जुर्म में दस साल की कैद की सजा सुनाई। अदालत ने केवल महिला की गवाही पर भरोसा करते हुए दिल्ली के निवासी जोगिंदर यादव को दोषी ठहराया।  अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैल जैन ने कहा कि मेरा मानना है कि अभियोजन ने मामला साबित कर दिया है कि यादव ने पीड़िता के साथ बलात्कार किया और उसे दुष्परिणाम की धमकी दी। जज ने कहा कि मेरी राय है कि पीड़िता की गवाही आरोपी को दोषी ठहराने के लिए काफी है क्योंकि उसकी गवाही में कोई विसंगति नहीं है। अदालत ने इस व्यक्ति की यह दलील खारिज कर दी थी कि शारीरिक संबंध आपसी सहमति से बना था और यह विवाहेत्तर संबंध था। अदालत ने उसके इस कथन से भी असहमति जताई कि महिला के पति ने उससे उधार लिया था और जब उसने वह धन मांगा तो उन लोगों ने उसे झूठे मामले में फंसा दिया।

वीडियो: स्वास्थय केंद्र ने इलाज करने से मना किया, रेप पीड़िता ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया

अभियोजन के अनुसार जनवरी, 2013 को यह वारदात हुई। जब महिला का पति कार्यालय चला गया था तब यादव उसके घर पहुंचा था। लेकिन महिला के दो बच्चे घर में ही थे। यादव ने उससे बलात्कार किया व जब महिला ने शोर मचाने की कोशिश की तब उसने उसे जान से मार देने की धमकी दी। दोषी और पीड़ित एक ही इलाके में रहा करते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App